वाराणसी के काजीपुरा कलां में कपड़ा व्यापारी के घर में आग लगी : मकान की तीसरी मंजिल में हुआ हादसा

जिस कमरे में आग लगी थी उसमें साड़ियां और कपड़े रखे हुए थे। आग पर दमकल कर्मियों की मदद से जल्द ही काबू पा लिया गया है। व्यापारी असदुद्दीन खान के परिवार का कोई व्यक्ति आग की चपेट में नहीं आया है।

वाराणसी के काजीपुरा कलां में कपड़ा व्यापारी के घर में आग लगी : मकान की तीसरी मंजिल में हुआ हादसा
वाराणसी में कपड़ा व्यापारी के घर में लगी आग

वाराणसी के काजीपुरा कलां में रविवार की सुबह एक कपड़ा व्यापारी के तीन मंजिला मकान के तीसरे तल पर स्थित कमरे में आग लग गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची दशाश्वमेध थाने की पुलिस और दमकल कर्मियों ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। आग लगने के कारण डेढ़ लाख रुपए से अधिक के नुकसान की बात सामने आई है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

पड़ोसियों ने फोन कर दी सूचना : दशाश्वमेध थाना अंतर्गत काजीपुरा कलां में साड़ी और रेडीमेड कपड़ों के व्यापारी असदुद्दीन खान का तीन मंजिला मकान है। भूतल में उनकी दुकान है। जबकि, उसके ऊपर परिवार के लोग रहते हैं। रविवार की सुबह असदुद्दीन खान के पड़ोसियों ने उनके मकान के तीसरे तल पर स्थित कमरे से धुआं उठता देखा तो उन्हें फोन किया। असदुद्दीन खान नींद से जागे और उन्होंने अपने घर के मुख्य गेट की चाबी नीचे फेंकी। इस बीच उनके पड़ोसियों ने दशाश्वमेध थाने की पुलिस को सूचना दे दी थी। पुलिस की सूचना पर थोड़ी ही देर में दमकल की गाड़ी भी पहुंच गई और उसके बाद आग पर काबू पा लिया गया।

जिस कमरे में आग लगी थी, उसमें साड़ियां और रेडीमेड कपड़े रखे थे।

एसीपी दशाश्वमेध अवधेश कुमार पांडेय ने बताया कि जिस कमरे में आग लगी थी उसमें साड़ियां और कपड़े रखे हुए थे। आग पर दमकल कर्मियों की मदद से जल्द ही काबू पा लिया गया है। व्यापारी असदुद्दीन खान के परिवार का कोई व्यक्ति आग की चपेट में नहीं आया है। उन्होंने बताया कि आग लगने से लगभग डेढ़ लाख रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है। आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी।