कोरोना वैक्सीन को लगाने ANM ने किया मना तो वैक्सीनेशन सेंटर में कर दी जमकर तोड़फोड़, शराब के नशे में धुत दो शख्स पहुंचे थे टीका लगवाने

मध्य प्रदेश : बदरबास थाना क्षेत्र के एक गांव में दो शराबी वैक्सीन लगवाने पहुंच गए जिसके बाद शराब पिए होने के चलते रिएक्शन के खतरे को देखते हुए एएनएम (ANM) ने टीका लगाने से मना कर दिया l लेकिन एएनएम का बस इतना कहना था कि दोनों शराबियों ने वैक्सीन सेंटर में जमकर तोड़फोड़ कर दी.

कोरोना वैक्सीन को लगाने ANM ने किया मना तो वैक्सीनेशन सेंटर में कर दी जमकर तोड़फोड़, शराब के नशे में धुत दो शख्स पहुंचे थे टीका लगवाने
दोनों शराबियों ने वैक्सीन सेंटर में जमकर तोड़फोड़ कर दी.

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में कोरोना वैक्सीनेशन  के दौरान एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां बदरबास थाना क्षेत्र के एक गांव में दो शराबी वैक्सीन लगवाने पहुंच गए जिसके बाद शराब पिए होने के चलते रिएक्शन के खतरे को देखते हुए एएनएम (ANM) ने टीका लगाने से मना कर दिया l लेकिन एएनएम का बस इतना कहना था कि दोनों शराबियों ने वैक्सीन सेंटर में जमकर तोड़फोड़ कर दी.

मामला बदरबास थाना क्षेत्र के बडेरा गांव है. यहां वैक्सीन सेंटर पर पहले वैक्सीन लगवाने को लेकर दो शराबियों के बीच विवाद हो गया. इसके बाद दोनों शराब के नशे में वैक्सीन लगाने पहुंचे. शराब पिए होने के चलते एएनएम ने मना कर दिया. एएनएम का कहना था कि शराब के नशे में अगर वैक्सीन लगाई तो रिएक्शन हो सकता है. एएनएम की बात दोनों शराबियों को इतनी नागवार गुजरी कि दोनों शराबी एक हो गए और दोनों ने मिलकर वैक्सीन सेंटर को तहसनहस कर दिया.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से नहीं कराई गई शिकायत दर्ज : दोनों ने वैक्सीन, सिरिंज सहित टेबल कुर्सी सब फेंक दिए. विवाद को बढ़ता देख डरे सहमे एएनएम सहित स्टॉफ को अपनी जान बचा कर भागना पड़ा. एएनएम की सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची, लेकिन तब तक दोनों शराबी मौके से भाग गए थे. फ़िलहाल वैक्सीनेशन को लेकर चलाए जा रहे विशेष अभियान में बाधा डालने की ज़हमत अभी तक स्वास्थ्य विभाग नहीं दिखा पाया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभी तक पुलिस में किसी भी प्रकार की शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है.

शिकायत दर्ज होने का कर रहे हैं इंतजार: ASP

वहीं पुलिस अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (Additional ASP) प्रवीण भूरिया (Praveen Bhuria) आरोपियों के खिलाफ़ शिकायत दर्ज होने का इंतजार कर रहे हैं. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का कहना हैं कि राष्ट्र हित के मुद्दों मे किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं वरती जाएगी l सीएमएचओ शिवपुरी (Shivpuri CMHO) पवन जैन का कहना है कि घटना की जानकारी मिलाई जा रही है. जल्द ही दोषियों के ख़िलाफ़ कार्रवाही करने की शिकायत दर्ज कराई जाएगी.