BSP Candidate List 2022 UP : बसपा ने चौथे चरण के लिए 53 उम्मीदवारों की सूची जारी की, देखें बसपा के 53 उम्मीदवारों के नाम

बसपा ने चौथे चरण के लिए 53 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। उल्लेखनीय है कि बसपा ने बृहस्पतिवार को 59 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। दूसरे चरण के छह उम्मीदवार जबकि तीसरे चरण के चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई।

BSP Candidate List 2022 UP : बसपा ने चौथे चरण के लिए 53 उम्मीदवारों की सूची जारी की,  देखें बसपा के 53 उम्मीदवारों के नाम
बसपा सुप्रीमो मायावती

बसपा ने शुक्रवार को चौथे चरण के लिए 53 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। उल्लेखनीय है कि बसपा ने बृहस्पतिवार को 59 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। दूसरे चरण के छह उम्मीदवार जबकि तीसरे चरण के चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई। दूसरी सूची में बसपा ने 17 एससी, आठ ठाकुर, सात ब्राह्मण, तीन यादव, तीन मुस्लिम और छह महिलाओं को टिकट दिए हैं। नई सूची में करहल और जसवंतनगर से अनुसूचित जाति के प्रत्याशी उतारे हैं। इन सीटों से क्रमश: अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव चुनाव मैदान में हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान के लिए 27 जनवरी को अधिसूचना जारी हुई। चौथे चरण में नौ जिलों में वोटिंग (UP Polls) होगी। इसके लिए पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा व फतेहपुर की 59 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हुई है। इसमें 16 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित की गई हैं। बसपा ने चुनाव में सभी 403 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पांचवीं बार मुख्यमंत्री बनने के लिए उम्मीदवारों को पूरी मजबूती के साथ मैदान में उतारने का फैसला लिया है। पार्टी की ओर से घोषित किए गए उम्मीदवारों में राजधानी लखनऊ के विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट से आशीष कुमार सिन्हा को प्रत्याशी बनाया गया है। पहले ही उन्हें इस सीट से उम्मीदवार बनाने की घोषणा की गई थी। मलिहाबाद से जगदीश रावत, बख्शी का तालाब से सलाउद्दीन सिद्दीकी, सरोजनी नगर से मोहम्मद जलीस खां, लखनऊ पश्चिम से कायम रजा खां, लखनऊ उत्तरी से मो. सरवर मलिक को टिकट दिया गया है।