ग्वालियर के डॉक्टर पर दिल्ली में केस : डॉक्टर ने पुलिस से शिकायत की, कहा- उन पर 26 लाख के फ्रॉड का झूठा केस कराया गया

डॉक्टर भल्ला ने शिकायत की है कि कुछ दिन पहले उनके खिलाफ दिल्ली में देवराज गर्ग व अभिषेक दत्त ने 26 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। जबकि उनका उन पर एक भी पैसा नहीं है। मामले की जांच के बाद पुलिस ने उनकी शिकायत पर देवराज गर्ग और अभिषेक दत्त के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

ग्वालियर के डॉक्टर पर दिल्ली में केस : डॉक्टर ने पुलिस से शिकायत की, कहा- उन पर 26 लाख के फ्रॉड का झूठा केस कराया गया
डॉ. भल्ला की शिकायत पड़ाव पुलिस ने दर्ज किया मामला

ग्वालियर : फर्जी दस्तावेज बनाकर दो ठगों ने डॉक्टर भल्ला से 26 लाख रुपए ठगने का प्रयास किया। आरोपियों ने दबाव बनाने के लिए डॉक्टर के खिलाफ दिल्ली में झूठा मामला दर्ज करा दिया। मामले का पता चलते ही डॉक्टर थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की। पुलिस ने डॉक्टर की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। घटना पड़ाव थाना क्षेत्र के होटल शेल्टर की है।

ग्वालियर के पड़ाव थाना क्षेत्र इलाके के बसंत विहार निवासी डॉक्टर भल्ला स्कूल संचालक है और पुरानी छावनी इलाके में उनका एक स्कूल है। डॉक्टर भल्ला ने शिकायत की है कि कुछ दिन पहले उनके खिलाफ दिल्ली में देवराज गर्ग व अभिषेक दत्त ने 26 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। जबकि उनका उन पर एक भी पैसा नहीं है। मामले की जांच के बाद पुलिस ने उनकी शिकायत पर देवराज गर्ग और अभिषेक दत्त के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

डॉ. भल्ला ने पुलिस अफसरों को बताया है। कि उनके स्कूल में देवराज गर्ग की बसें चलती थी। इन बसों पर चलने वाले चालक व क्लीनर का पीएफ ना कटवाकर वह अपने होटल के कर्मचारियों का पीएफ कटवाता है। जब पीएफ डिपार्टमेंट ने इसकी जांच की तो स्कूल पर करीब 45 लाख रुपए की रिकवरी निकाली, जो स्कूल प्रबंधन ने चुकाई। इस पर डॉक्टर ने शिकायत पुलिस से की तो देवराज गर्ग ने उनसे राजीनामा कर हिसाब किया तो उस पर करीब 29 लाख रुपए निकलना तय हुआ था। इसके बदले में उसने 26 लाख रुपए का फ्रॉड केस कर दिया था। रुपए देने के बाद मामले का निराकरण लोक अदालत में हुआ था। इसके बाद देवराज ने अभिषेक के साथ मिलकर उन पर दिल्ली में केस लगा दिया कि उसने उन्हें करीब 40 लाख रुपए का हिसाब किया है और उसके डॉक्टर पर 26 लाख रुपए निकल रहे है। जबकि इससे पहले वह 26 लाख रुपए का पैमेंट करने की जानकारी न्यायालय में लिखित में दिया है।

यह है वजह : डॉक्टर ने पुलिस अफसरों को बताया कि उन्होंने अभिषेक दत्त व रचना डालमिया सहित अन्य पर तीन करोड़ रु़पए के गबन का मामला पुरानी छावनी में दर्ज कराया है। इस मामले में राजीनामा बनाने के लिए ही उन्होंने झूठी एफआईआर दिल्ली में कराई है, जिससे वह राजीनामा कर ले।

जांच आने पर की जाएगी कार्रवाई : पड़ाव थाना प्रभारी विवेक अष्ठाना का कहना है कि डॉक्टर भल्ला की शिकायत पर दो के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। जांच में जो तथ्य आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।