Electrical Short Circuit : उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में बिजली के शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, मां-बेटे की झुलसकर मौत

सुल्तानपुर जिले में धनपतगंज थाना क्षेत्र के पूरे रघुवीर मजरे सुखबड़ेरी गांव का है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक गांव में बीते शुक्रवार देर रात घर में आग लग गई, जिससे घर में सो रहे मां-बेटे आग की चपेट में आ गए.

Electrical Short Circuit : उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में बिजली के शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, मां-बेटे की झुलसकर मौत
सुल्तानपुर में बिजली के शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, मां-बेटे की झुलसकर मौत

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में गांव में शुक्रवार रात बिजली की शॉर्ट सर्किट से घर में आग लगने से कमरे के अंदर सो रहे मां-बेटे की झुलसकर मौत हो गई. मां-बेटे की मौत से गांव में कोहराम मच गया. पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है. गांव के रहने वाले सुबराता (50) अपने बेटे सूरज यादव (20) के साथ खाना खाकर कमरे में सो रही थी. देर रात बिजली की शॉर्ट सर्किट से कमरे में आग लग गई. आग की चपेट में आने से मां-बेटे की झुलसकर मौत हो गई.

दरअसल, ये मामला सुल्तानपुर जिले में धनपतगंज थाना क्षेत्र के पूरे रघुवीर मजरे सुखबड़ेरी गांव का है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक सुख बड़ेरी गांव में बीते शुक्रवार देर रात लगभग 3 बजे कन्हैया लाल के घर में आग लग गई, जिससे घर में सो रहे मां-बेटे आग की चपेट में आ गए और दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मृतकों की शिनाख्त कन्हैया लाल की पत्नी सुब्रता (50) और बेटा सूरज (25) के तौर पर की गई है. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया गया.

बिजली की शॉर्ट सर्किट से लगी आग- डीएसपी

उन्होंने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है. पुलिस ने शवों को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इसके साथ ही मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है. हालांकि स्थानीय गांव वालों ने कहा कि इस हादसे की जानकारी गांव वालों को सुबह करीब 4 बजे घर से धुआं उठता देखने के बाद हुई. ग्रामीणों ने जब कमरा खोला तो मां-बेटे का झुलसा शव मिला. कमरे का सारा सामान जलकर राख हो गया था. बची-खुची आग गांव वालों और दमकल कर्मियों ने मिलकर बुझाई. इस हादसे के मौके पर पहुंचे डीएसपी ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. आग बिजली की शॉर्ट सर्किट से लगी है.

पति की 2 महीने पहले हो चुकी है मौत : बता दें कि मृतका सुबराता के पति कन्हैया लाल की मौत बीमारी के चलते बीते 2 महीने पहले हो गई थी. मृतका के चार बेटों में बड़ा दीपक (30) पत्नी और बच्चों के साथ चंडीगढ़ में रहता है. साथ ही दूसरे बेटे सोनू (25) की दिमागी हालत ठीक नहीं है. वह घटना के समय घर के बाहर लेटा हुआ था. तीसरा बेटा राहुल कुछ दिनों से घर से लापता चल रहा है. वहीं, चौथा बेटा सूरज अपनी मां के साथ कमरे में सोया हुआ था.