2 रुपए के विवाद में युवती पर फेंका तेजाब: हादसे में ग्राहक की 18 साल की युवती और दुकानदार का 21 साल का युवक घायल

आगरा के थाना शाहगंज के अंतर्गत सराय ख्वाजा चौकी क्षेत्र के खासपुरा ठाकुर वाली गली में सलमान नामक बालक पड़ोसी दुकानदार फकरुद्दीन के पास पांच रुपये का टूथपेस्ट का पैकेट लेने गया। इस दौरान पूर्व में लिए गए दो रुपये के शैंपू के उधार के पैसे वापस नहीं देने की वजह से दुकानदार ने उसे सामान नहीं दिया। इसे लेकर दोनों पक्षो में बहस हो गई।

2 रुपए के विवाद में युवती पर फेंका तेजाब: हादसे में ग्राहक की 18 साल की युवती और दुकानदार का 21 साल का युवक घायल
दो रुपये मांगने को लेकर दुकानदार ने दूसरे पक्ष पर तेजाब फेंका

आगरा के थाना शाहगंज क्षेत्र के सराय ख्वाजा चौकी क्षेत्र में दो रुपये के उधार को लेकर दो पक्षों में इतना विवाद हो गया कि दुकानदार ने दूसरे पक्ष पर तेजाब फेंक दिया। हादसे में ग्राहक की 18 साल की युवती और दुकानदार का 21 साल का युवक घायल हो गया है। दोनों घायलों को इलाज के लिए एसएन मेडिकल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, आगरा के थाना शाहगंज के अंतर्गत सराय ख्वाजा चौकी क्षेत्र के खासपुरा ठाकुर वाली गली में सलमान नामक बालक पड़ोसी दुकानदार फकरुद्दीन के पास पांच रुपये का टूथपेस्ट का पैकेट लेने गया। इस दौरान पूर्व में लिए गए दो रुपये के शैंपू के उधार के पैसे वापस नहीं देने की वजह से दुकानदार ने उसे सामान नहीं दिया। इसे लेकर दोनों पक्षो में बहस हो गई।

शाहगंज के खासपुरा में लेन-देन को लेकर हुआ विवाद।

सलमान घर से दस रुपये लेकर आया और उसने दो रुपए कटवा कर आठ रुपये ले लिए। पुलिस के अनुसार, जब बेटा दोबारा सामान लेने गया तो दुकान में महिला बैठी थी। उसने सामान देने के इनकार कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में गाली-गलौच शुरू हो गया और उनके परिवार भी इस विवाद में आमने सामने आ गए। इस दौरान गुस्से में सफरुद्दीन के बेटों ने टॉयलेट साफ करने वाले तेजाब की बोतल फेंकी, जो दीवार से लड़कर फट गई। हादसे में सफरुदीन के चार बेटों में से एक शानू और दूसरे पक्ष की बेटी रुबीना घायल हो गए। पुलिस ने दोनों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया।

पुलिस बता रही हादसा : एसपी सिटी विकास कुमार मामले को अचानक गलती से हुआ हादसा बता रहे हैं। उनके अनुसार, सामान लेने के दौरान तेजाब की बोतल अचानक खुल गई और हादसा हो गया है। मामले की जांच की जा रही है। दुकानदार के पास अगर तेजाब बेचने का लाइसेंस न हुआ, तो कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार तेजाब बेचने पर रोक है। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होने की वजह से गली- गली तेजाब बेचा जा रहा है।

हादसों से नहीं लिया सबक : आगरा में पूर्व में कासगंज के एक युवक को उसकी गर्लफ्रेंड ने तेजाब से जला कर मार दिया था। कई जगहों पर हत्या के बाद मृतक की शिनाख्त छिपाने के लिए शवों पर तेजाब डाला गया है। एत्माउद्दौला क्षेत्र में जीजा ने गलती से कोल्डड्रिंक की बोतल में भरे तेजाब को पानी समझ कर साले की आंख में डाल दिया था, जिससे साले की आंख खराब हो गई। इस तरह के मामलों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने तेजाब की बिक्री रोकने के आदेश हैं। इसके बावजूद हर गली में दुकानों पर तीस से चालीस रुपये में तेजाब बेचा जा रहा है। गुरुवार को हुए हादसे में युवक की आंख में तेजाब गया है और लड़की के शरीर पर भी कई जगह खाल जल गई है।