शेयर ट्रेडिंग फर्म वेल्थ मंत्रा के संचालकों पर पांच लाख रुपये के शेयर हड़पने का आरोप : विभूतिखंड थाने में केस दर्ज

विभूतिखंड रोहतास प्लूमेरिया निवासी संजीव अग्रवाल, सुनीता अग्रवाल और अलीगंज निवासी बीना अग्रवाल के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज जांच की जा रही है।

शेयर ट्रेडिंग फर्म वेल्थ मंत्रा के संचालकों पर पांच लाख रुपये के शेयर हड़पने का आरोप : विभूतिखंड थाने में केस दर्ज
फर्म संचालकों ने हड़पे शेयर

शेयर ट्रेडिंग फर्म वेल्थ मंत्रा के संचालकों पर पांच लाख रुपये के शेयर हड़पने का आरोप लगाते हुए विभूतिखंड थाने में केस दर्ज कराया गया है। पीड़ित राजेंद्र बहादुर सिंह ने मामले की शिकायत नेशनल स्टॉक एक्सचेंज व सेबी से भी की थी।

प्रभारी निरीक्षक विभूतिखंड डॉ. आशीष मिश्रा के मुताबिक, सीतापुर रोड केशवनगर निवासी राजेंद्र बहादुर सिंह ने शेयर ट्रेडिंग के लिए वेल्थ मंत्रा में डीमैट अकाउंट खोला था।

उन्होंने करीब 18 कंपनियों के पांच लाख रुपये के शेयर खरीदे थे। बिना उनकी जानकारी के वेल्थ मंत्रा की तरफ से अकाउंट ऑपरेट किया गया और पांच लाख के शेयर गायब कर दिए गए।

छानबीन में पता चला कि कंपनी संचालकों ने ही शेयर दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए हैं। राजेंद्र ने इसकी सूचना दी, लेकिन निदेशक संजीव अग्रवाल टालमटोल करने लगे।

इसके बाद राजेंद्र ने सेबी और एनएसई में शिकायत की थी। रिपोर्ट में फर्जीवाड़ा की स्पष्ट होने पर राजेंद्र को ई-मेल भेज कर जानकारी दी गई। 22 जून को पीड़ित ने विभूतिखंड थाने में तहरीर दी।

प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक विभूतिखंड रोहतास प्लूमेरिया निवासी संजीव अग्रवाल, सुनीता अग्रवाल और अलीगंज निवासी बीना अग्रवाल के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज जांच की जा रही है।