'रेल रोको आंदोलन' से करीब 50 ट्रेनें प्रभावित- किसान संगठनों के 'रेल रोको आंदोलन' के चलते करीब 50 ट्रेनें और 130 स्थानों पर रेल का आवागमन प्रभावित

Kisan Rail Roko Andolan Today Live, Farmers Rail Roko Protest Today Latest News : लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद किसान संगठनों ने अपना आंदोलन तेज कर दिया है। संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसान संगठनों ने आज छह घंटे का राष्ट्रव्यापी 'रेल रोको' आंदोलन किया। किसान संगठन केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र को उनके पद से हटाने की मांग कर रहे हैं। लखीमपुर खीरी हिंसा में दर्ज एफआईआर में अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र आरोपी हैं। इस मामले में आशीष न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं।

'रेल रोको आंदोलन' से करीब 50 ट्रेनें प्रभावित- किसान संगठनों के 'रेल रोको आंदोलन' के चलते करीब 50 ट्रेनें और 130 स्थानों पर रेल का आवागमन प्रभावित
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र को हटाने के लिए किसानों का आज 'रेल रोको आंदोलन'।

लखीमपुर कांड के विरोध में किसानों ने आज 6 घंटे का रेल रोको आंदोलन किया। किसानों ने अलग-अलग जगहों पर रेल की पटरियों पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शकारी किसान केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि लखीमपुर खीरी हिंसा में दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। पंजाब-हरियाणा और यूपी में कई जगहों से प्रदर्शनकारियों की तस्वीरें लगातार सामने आईं। कई शहरों में प्रदर्शनकारी किसान रेलवे ट्रैक पर चक्का जाम कर बैठ गए और नारेबाजी की। आरोप है कि गत तीन अक्टूबर को आशीष मिश्र उस वाहन में सवार थे जिस गाड़ी ने किसानों को कुचला। किसान संगठन के आरोपों से अजय मिश्रा ने इंकार किया है। अजय की दलील है कि जिस समय यह घटना हुई उस समय वह घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे। किसानों का आज का रेल रोको आंदोलन सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक चला। इससे रेलगाड़ियों का आवागमन प्रभावित हो सकता है।

नोएडा में भी प्रदर्शन : नोएडा में महामाया फ्लाईओवर के पास भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने प्रदर्शन किया। भारतीय किसान यूनियन के सदस्य ट्रैक्टर लेकर महामाया फ्लाईओवर के पास पहुंचे। आज लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य देशभर में रेल रोको प्रदर्शन किया l इसी के चलते नोएडा में महामाया फ्लाईओवर के पास ट्रैक्टर लेकर पहुंचे थे ।

रेल रोको आंदोनल' से 93 ट्रेनें प्रभावित, 27 ट्रेनों का परिचालन रद्द : किसान आंदोलन से देश में करीब 90 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। 36 रेगुलेट (Destination से पहले रुकीं हुई हैं ट्रेनें)। 27 ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया है जबकि एक ट्रेन को डायवर्ट किया गया है। 23 रेलगाड़ियां आंशिक रूप से स्थगित हुई हैं। किसान पांच जोन मे प्रदर्शन कर रहे हैं।  उत्तर जोन में 41 जगहों. उत्तर पश्चिम जोन में 16 जगहों, पूर्वोत्तर रेलवे की तीन जगहों, एनएफ के दो स्थानों और पूर्वी जोन के एक स्थान पर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं।

दिल्ली में रेलवे ट्रैक पर गश्ती : रेल रोको' पर डीसीपी रेलवे हरेंद्र सिंह ने कहा कि दिल्ली में सभी रेलवे ट्रैक पर रेलवे पुलिस गश्त कर रही है। दिल्ली में कहीं पर भी रेलवे ट्रैक पर व्यवधान की खबर नहीं है। हम पड़ोसी रोज्यों के जीआरपी के साथ करीबी समन्वय के साथ काम कर रहे हैं।

पंजाब : रेल यातायात प्रभावित, यात्रियों को हुई परेशानी : 'रेल रोको आंदोलन' से सबसे ज्यादा प्रभावित पंजाब राज्य हुआ है। लुधियाना के संयुक्त सीपी/सीटी दीपक पारीक ने कहा कि हमने कानून एवं व्यवस्था की स्थिति संभालने के लिए बल की पर्याप्त तैनाती की है। लुधियाना रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ट्रेन के इंतजार में घंटों बैठना पड़ा।

'रेल रोको आंदोलन' से करीब 50 ट्रेनें प्रभावित-उत्तर रेलवे : उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने कहा है कि किसान संगठनों के 'रेल रोको आंदोलन' के चलते करीब 50 ट्रेनें और 130 स्थानों पर रेल का आवागमन प्रभावित हुआ है।

मोदीनगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोकी 
संयुक्त किसान मोर्चे के बैनर तले आज 'रेल रोक आंदोलन' चला रहे किसान संगठन जगह-जगह पर रेल सेवा बाधित कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने मोदीनगर रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन को रोका और फिर रेल पटरियों पर बैठ गए।