कानपुर : सरकारी बैंकों में अधिकांश कर्मचारी चुनाव ड्यूटी पर, बैंकों के 90 परसेंट कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी लगाई गई है, सैकड़ों शाखाएं 3 दिन बंद रहेंगी

चुनाव ड्यूटी में लगाए गए बैंक कर्मियों को मतदान के एक दिन बाद अवकाश मिलता है। कानपुर में सभी 10 सीटों पर रविवार को मतदान होना है। ऐसे में सोमवार को ज्यादातर सरकारी बैंक कर्मी अवकाश पर रहेंगे।

कानपुर : सरकारी बैंकों में अधिकांश कर्मचारी चुनाव ड्यूटी पर, बैंकों के 90 परसेंट कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी लगाई गई है, सैकड़ों शाखाएं 3 दिन बंद रहेंगी
बैंकों के 90 परसेंट कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी लगाई गई है।

कानपुर : 20 फरवरी को मतदान कराने के लिए कानपुर में 14,808 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। शनिवार को सुबह 7 बजे चुनाव ड्यूटी के लिए सभी कर्मियों को रिपोर्ट करना है। चुनाव ड्यूटी में करीब 3 हजार से ज्यादा सरकारी बैंकों के कर्मचारी लगाए गए हैं। ऐसे में कानपुर में 90 परसेंट बैंक ब्रांच ऐसी हैं, जिनमें सभी कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है, ऐसे में वे बैंक शनिवार को बंद रहेंगी।

सरकारी बैंकों की सेवाओं पर असर : चुनाव ड्यूटी में लगाए गए बैंक कर्मियों को मतदान के एक दिन बाद अवकाश मिलता है। कानपुर में सभी 10 सीटों पर रविवार को मतदान होना है। ऐसे में सोमवार को ज्यादातर सरकारी बैंक कर्मी अवकाश पर रहेंगे। सचेंडी में अकेले सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच है। यहां सभी कर्मियों की चुनाव में ड्यूटी लगी है। यही हाल एसबीआई, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, यूको बैंक समेत अन्य सरकारी बैंकों की सेवाओं पर असर पड़ेगा।

सोमवार को भी रहेगा अवकाश : बैंक शाखाएं शनिवार और सोमवार को बंद रहेगी। बैंक यूनियन ने बताया कि इस बार करेंसी चेस्ट में लगे कर्मियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। हर बार इनको ड्यूटी से दूर रखा जाता था। इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मौजूदा समय में शादियों का सीजन है, ऐसे में लोगों को कैश की भी ज्यादा जरूरत होती है। वहीं एटीएम से भी पैसों की निकासी प्रभावित हो सकती है। ऐसे में लोगों को कैश के लिए परेशानी उठानी पड़ सकती है।

3 दिन बैंकिंग सेवाएं होंगी प्रभावित : कानपुर में करीब 650 से ज्यादा बैंकों की शाखाएं है। शहरों के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों में बैंक शाखाएं कम हैं। यहां प्रत्येक बैंक के 90 परसेंट कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी लगाई गई है। ऐसे में शहरों के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकिंग सेवाएं ज्यादा प्रभावित होंगी। शनिवार के बाद रविवार और चुनाव ड्यूटी में लगे बैंक कर्मचारी सोमवार को भी अवकाश पर रहेंगे। ऐसे में 3 दिन तक बैंकिंग सेवाओं पर बुरा असर पड़ेगा।