SBI Clerk Mains Admit Card 2021 : भारतीय स्टेट बैंक ने जारी किया क्लर्क मेन्स परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड

SBI Clerk Mains Admit Card 2021: State Bank Of India (SBI) ने क्लर्क मेन्स परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एसबीआई क्लर्क मुख्य परीक्षा 1 से 17 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी।

SBI Clerk Mains Admit Card 2021 :  भारतीय स्टेट बैंक ने जारी किया क्लर्क मेन्स परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड
भारतीय स्टेट बैंक ने जारी किया क्लर्क मेन्स परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड

SBI Clerk Mains Admit Card 2021: State Bank Of India (SBI) ने क्लर्क मेन्स परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एसबीआई क्लर्क मुख्य परीक्षा 1 से 17 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

SBI क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2021 का परिणाम 21 सितंबर को घोषित किया जा चुका है। परीक्षा पास करने वाले सभी उम्मीदवार अब मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

SBI Clerk Mains admit card 2021 कैसे करें डाउनलोड

  • चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • चरण 2: करियर टैब पर क्लिक करें।
  • चरण 3: नई विंडो पर, एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • चरण 4: क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • चरण 5: प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें।

परीक्षा के बारे में

SBI क्लर्क मुख्य परीक्षा में 190 बहुविकल्पीय प्रश्न होते हैं। प्रश्न सामान्य / वित्तीय जागरूकता, सामान्य अंग्रेजी, मात्रात्मक योग्यता और तर्क क्षमता के साथ-साथ कंप्यूटर योग्यता अनुभागों से पूछे जा सकते हैं। गलत उत्तर प्रत्येक गलत प्रविष्टि के लिए 1/4 अंक की कटौती लाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नई परीक्षा तिथियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

एसबीआई क्लर्क परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 अप्रैल से शुरू हुई थी। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 5000 से अधिक जूनियर सहयोगियों की भर्ती की जाएगी। योग्यता सूची में जगह बनाने के लिए उम्मीदवारों को सभी तीन चरणों (प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार) को उत्तीर्ण करने की आवश्यकता होती है। चयनित उम्मीदवारों को देश भर में बैंक की विभिन्न शाखाओं में तैनात किया जाएगा।