लखनऊ में हथियार के बल पर परिवार को बंधक बनाकर की लूटपाट : नगर निगम कर्मचारी बनकर घर खुलवाया

लुटेरों ने पूरे परिवार के मोबाइल लेकर स्विच आफ कर दिए थे। साथ ही जाते वक्त सभी को कमरे में बंद कर चले गए। करीब 30 मिनट कर शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने आकर दवाराजा खोला। जिसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम को घटना की जानकारी दी। सूचना पर जेसीपी क्राइम नीलाब्जा चौधरी, डीसीपी उत्तरी एनएस चिनप्पा, एडीसीपी प्राची सिंह, इंस्पेक्टर मड़ियांव वीर सिंह ने मौके पर पड़ताल की l...

लखनऊ में हथियार के बल पर परिवार को बंधक बनाकर की लूटपाट : नगर निगम कर्मचारी बनकर घर खुलवाया
हथियार के बल पर परिवार को बंधक बनाकर की लूटपाट

लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र में लुटेरों ने नगर निगम कर्मचारी बनकर एक घर में घुसकर लूटपाट की। लुटेरों ने असलाह के बल पर परिवार को बंधक बनाकर लाखों की नकदी व जेवर लेकर भाग गए। घर में व्यापारी, उसकी पत्नी, साला व दो नौकर थे। लुटेरों ने परिजनों को डरवाने के लिए व्यापारी की पत्नी के हाथ पर धारदार हथियार से हमला भी किया। जिससे वह लहूलुहान हो गई। पुलिस आसपास के लगे सीसीटीवी फुटेज से संदिग्ध युवकों की तलाश कर रही है।

पत्नी के हाथ पर किया चापड़ से हमला, दी जान से मारने की धमकी : मडियांव थाना क्षेत्र स्थित अन्ना मार्केट श्याम विहार कालोनी बजरंग टावर के पास रहने वाले दोना पत्तल के थोक विक्रेता रिषी गुप्ता के मुताबिक सुबह 11 बजे के करीब तीन लोग घर पर आए। पत्नी शालिनी ने दरवाजा खोला। तीनों ने खुद को नगर निगम कर्मी बताया। मेरे बाथरूम में होने के चलते पत्नी ने ड्राइंग रूम में बैठा दिया। बाथरूम से निकलने पर नगर निगम के एक परिचित से बात की तो उन्होंने ले देकर मामला निपटने को कहा। इसी दौरान एक ने पानी मांगा। किचन में जाते ही तीनों पीछे से आ गए। एक ने पिस्टल, दूसरे ने तमंचा और तीसरे ने चापड़ निकाल लिया। विरोध करने पर एक ने पत्नी शालिनी के हाथ पर चापड़ मार दिया। खून देख कर शांत हो गया। इसी दौरान अन्य ने घर पर मौजूद साले तरण और नौकर गोलू व रिंकी को भी बंधक बना लिया। उसके बाद करीब 25 लाख कीमत के जेवर व 15 लाख नकद लूट ले गए।

बदमाशों ने सभी के मोबाइल छीनकर स्विच आफ किए, घर में बाहर से लगा दी थी कुंडी : रिषी के मुताबिक लुटेरों ने पूरे परिवार के मोबाइल लेकर स्विच आफ कर दिए थे। साथ ही जाते वक्त सभी को कमरे में बंद कर चले गए। करीब 30 मिनट कर शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने आकर दवाराजा खोला। जिसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम को घटना की जानकारी दी। सूचना पर जेसीपी क्राइम नीलाब्जा चौधरी, डीसीपी उत्तरी एनएस चिनप्पा, एडीसीपी प्राची सिंह, इंस्पेक्टर मड़ियांव वीर सिंह ने मौके पर पड़ताल की। वहीं फारेंसिक टीम ने भी साक्ष्य एकत्र किए।

दो माह पहले भी तीन लोग आयकर के अधिकारी बनकर घुसे थे घर में : रिषी के मुताबिक करीब दो माह पहले भी तीन लोग आयकर अधिकारी बनकर घर में घुसे थे और चेकिंग के नाम पर उगाही की कोशिश की थी। शक होने और आसपास के लोगों के एकत्र होने पर भाग निकले थे।