लखनऊ में जगह-जगह हुआ प्रतिज्ञा यात्रा का स्वागत, चंद्रिका देवी माँ के दर्शन से हुआ यात्रा का राजधानी में शुभारंभ

संबोधन में श्री पीएल पुनिया जी ने प्रियंका गांधी वाड्रा जी और कांग्रेस द्वारा किए गए 7 प्रतिज्ञा के बारे में विस्तार से बताया । उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 में इंटर पास छात्राओं को स्मार्टफोन और स्नातक छात्राओं के लिए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी। युवाओं के लिए 20 लाख सरकारी नौकरी और संविदा कर्मचारियों को पक्की नौकरी का वादा किया है कांग्रेस ने।

लखनऊ में जगह-जगह हुआ प्रतिज्ञा यात्रा का स्वागत, चंद्रिका देवी माँ के दर्शन से हुआ यात्रा का राजधानी में शुभारंभ
चंद्रिका देवी माँ के दर्शन से हुआ प्रतिज्ञा यात्रा का राजधानी में शुभारंभ

लखनऊ। प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा शुरू की गई प्रतिज्ञा यात्रा आज दूसरे दिन लखनऊ के बख्शी का तालाब विधानसभा स्थित मां चंद्रिका देवी के दर्शन के साथ शुरू हुई पूर्व सांसद श्री पीएल पुनिया राकेश सचान प्रदीप जैन आदित्य उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया एवं कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मां चंद्रिका देवी के दर्शन कर वहां क्षेत्रीय कांग्रेस कार्यालय पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया ।

संबोधन में श्री पीएल पुनिया जी ने प्रियंका गांधी वाड्रा जी और कांग्रेस द्वारा किए गए 7 प्रतिज्ञा के बारे में विस्तार से बताया । उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 में इंटर पास छात्राओं को स्मार्टफोन और स्नातक छात्राओं के लिए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी। युवाओं के लिए 20 लाख सरकारी नौकरी और संविदा कर्मचारियों को पक्की नौकरी का वादा किया है कांग्रेस ने। बिजली का बिल आधा होगा कोरोना काल का बिल माफ होगा। धान और गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य ढाई हजार रुपए होगा और गन्ना का ₹400 कुंतल दिया जाएगा कांग्रेस की सरकार बनने के बाद।

यात्रा का अगला पड़ाव था मुंशी पुलिया। जहां पूर्व शहर अध्यक्ष लखनऊ श्री मुकेश चौहान, आशुतोष मिश्रा, उमा शंकर पांडे, कैप्टन वंशीधर, डॉ शहजाद आलम आदि नेताओं ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ यात्रा में चलने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का स्वागत किया।

यात्रा कैंट विधानसभा में कटाई पुल से शुरू हुई और उसके बाद सदर पहुंची सदर में वाल्मीकि चौक पर श्री नरेश वाल्मीकि शहर अध्यक्ष दक्षिणी लखनऊ श्री दिलप्रीत सिंह ने यात्रा में चलने वाले वरिष्ठ नेताओं को भगवान वाल्मीकि के दर्शन कराए। वरिष्ठ नेताओं ने भगवान वाल्मीकि जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया ।

उसके बाद यात्रा का स्वागत इको गार्डन पर केकेसी के पूर्व अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने किया ।

चौथी प्रतिज्ञा यात्रा दीपावली बाद गोरखपुर से होगी शुरू -नसीमुद्दीन सिद्दीकी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय नेहरू भवन में पूर्व केंद्रीय मंत्री  प्रदीप जैन आदित्य, पूर्व सांसद  पी.एल. पुनिया, पूर्व सांसद राकेश सचान एवं पूर्व मंत्री व मीडिया विभाग के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने संयुक्त रूप से पत्रकार वार्ता में कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा के संबंध में जानकारी देकर बताया कि कांग्रेस उत्तरप्रदेश के विकास के साथ बेरोजगार नौजवानों, किसानों व महिलाओ सहित समाज के सभी वर्गों के उत्थान के लिये प्रतिबद्ध है।

पूर्व मंत्री व मीडिया विभाग के चेयरमैन श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मीडिया से वार्ता करते हुए बताया कि मौजूदा समय में तीन स्थानों से प्रतिज्ञा यात्रा का शुभारंभ किया गया है, साथ ही एक यात्रा का शुभारंभ गोरखपुर से दीपावली के बाद किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बाराबंकी से प्रारंभ होने वाली यात्रा लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, जालौन होते हुए 1 नवंबर 2021 को झांसी में संपन्न होगी। सहानपुर से प्रारंभ होने वाली यात्रा मुज़फ़्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं, अलीगढ़, हाथरस, आगरा से निकलते हुए मथुरा में संपन्न होगी। इसी क्रम में बनारस से निकलने वाली यात्रा चंदौली, मिर्ज़ापुर, सोनभद्र, प्रयागराज, प्रतापगढ़, अमेठी से होते हुए रायबरेली में संपन्न होगी।

राकेश यादव
स्वतंत्र पत्रकार
मोबाइल न -  7398265003