साउथ दिल्ली के एक क्लब में जुटी 600 लोगों की भीड़, DDMA के आदेश का उल्लंघन करने के चलते प्रशासन ने किया सील

महरौली के इस क्लब में जिला मजिस्ट्रेट और उनकी टीम ने छापेमारी की थी. जिसके बाद क्लब को कोविड नियम तोड़ने के आरोप में सील कर दिया गया l अतिरिक्त डीसीपी साउथ एम हर्षवर्धन ने कहा कि डीडीएमए के आदेश का उल्लंघन करने पर महरौली में एक रेस्टोरेंट को सील कर दिया गया है. रेस्तरां भीड़भाड़ वाला था; हमने प्रतिष्ठान के खिलाफ धारा 188, 279 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है.

साउथ दिल्ली के एक क्लब में जुटी 600 लोगों की भीड़, DDMA के आदेश का उल्लंघन करने के चलते प्रशासन ने किया सील
क्लब को किया गया सील (सांकेतिक तस्वीर)

Corona Cases in Delhi : राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं l इस बीच क्रिसमस और नए साल में होने वाले जश्न (Christmas and New Year Celebration) को देखते हुए दिल्ली सरकार ने किसी भी तरह के कल्चरल इवेंट, गैदरिंग पर रोक लगाई है l  इसको लेकर सख्त निर्देश दिए गए हैं. इस बीच गुरुवार को दक्षिणी दिल्‍ली के महरौली में स्थित एक क्‍लब को कोविड नियम तोड़ने के आरोप में सील कर दिया गया है.

गुरुवार को महरौली के इस क्‍लब में जिला मजिस्‍ट्रेट और उनकी टीम ने छापेमारी की तो वहां 600 लोग मौजूद मिले. ऐसे में कोविड नियमों की अनदेखी करने और इतनी बड़ी संख्‍या में लोगों को एकत्र करने के लिए क्‍लब को सील कर दिया गया है. अतिरिक्त डीसीपी साउथ एम हर्षवर्धन ने कहा कि डीडीएमए के आदेश का उल्लंघन करने पर महरौली में एक रेस्टोरेंट को सील कर दिया गया है. रेस्तरां भीड़भाड़ वाला था; हमने प्रतिष्ठान के खिलाफ धारा 188, 279 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है.

50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट-बार और सिनेमाघर : दरअसल कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे और क्रिसमस-नए साल में होने वाले जश्न को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली सरकार ने क्रिसमस और नए साल के जश्न के आयोजन के लिए होने वाले किसी भी जमावड़े पर रोक लगा दी है. DDMA ने इसके लिए औपचारिक आदेश जारी किया है. इसके साथ वहीं दिल्ली में फिर 50 प्रतिशत के साथ रेस्टोरेंट, सिनेमाघर और बार खुलेंगे.

दिल्ली पुलिस को सख्ती से नियमों का पालन करने का निर्देश : आदेश के अनुसार किसी भी तरह के कल्चरल इवेंट, गैदरिंग पर रोक लगाई गई है. जिला प्रशासन के अधिकारियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को आदेश का पालन करने का निर्देश दिया गया है. जिला प्रशासन से रोजाना रिपोर्ट देने के लिए कहा गया. कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर DDMA का ये आदेश जारी किया है.

दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 118 नए मामले सामने आए. इसके अलावा महामारी से एक मरीज की मौत हो गई, जिससे मृतकों की संख्या 25,103 पर पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, 24 घंटे में कुल 61322 टेस्ट किए गए, जिसमें से 118 मामले पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद संक्रमण की दर 0.19% प्रतिशत दर्ज की गई.