जबरिया रिटायर आईपीएस अमिताभ ठाकुर लखनऊ में गिरफ्तार, जानिए क्यों ?

घोसी से बसपा सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगानी वाली लड़की और गवाह की मौत के मामले में एसआईटी की रिपोर्ट पर अमिताभ ठाकुर के खिलाफ पर एफआईआर दर्ज की गई थी। इसके बाद अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनको रेप पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

लखनऊ, 27 अगस्त: जबरिया रिटायर आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को शुक्रवार को लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया गया है। उनको हजरतगंज कोतवाली में रखा गया है। बता दें, घोसी से बसपा सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगानी वाली लड़की और गवाह की मौत के मामले में एसआईटी की रिपोर्ट पर अमिताभ ठाकुर के खिलाफ पर एफआईआर दर्ज की गई थी। इसके बाद अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनको रेप पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

जबरिया रिटायर आईपीएस अमिताभ ठाकुर लखनऊ में गिरफ्तार, जानिए क्यों ?

रेप पीड़िता ने SC के सामने किया था आत्मदाह बता दें, बसपा सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती ने अपने दोस्त के साथ सु्प्रीम कोर्ट के गेट के बाहर खुद को आग लगा ली थी। गंभीर हालत में दोनों अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पहले युवती के दोस्त फिर युवती की मौत हो गई थी। बलिया की रहने वाली पीड़िता ने फेसबुक लाइव में वाराणसी के तत्कालीन एसएसपी रहे अमित पाठक, तत्कालीन सीओ भेलुपुर अमरेश सिंह बघेल, दरोगा संजय राय समेत अन्य पर सांसद को बचाने और उसे परेशान करने का आरोप लगाया था।

पीड़िता को आत्मदाह के लिए उकसाने के आरोप में अरेस्ट हुए अमिताभ ठाकुर पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को शुक्रवार को लखनऊ पुलिस ने रेप पीड़िता आत्मदाह के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई एसआईटी जांच की रिपोर्ट के आधार पर की गई है। बता दें, इससे पहले मंगलवार को पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और आईपीएस अमित पाठक से जांच समिति ने पूछताछ की थी। जांच समिति में डीजी आरके विश्वकर्मा और एडीजी मीरा रावत शामिल हैं। बता दें, अमिताभ ठाकुर 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी रहे हैं। वह मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं। अमिताभ ठाकुर कई जिलों में एसपी रह चुके हैं। उनकी पत्नी नूतन ठाकुर एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। अमिताभ को इसी साल जबरन रिटायर कर दिया है। हाल ही में अमिताभ ठाकुर ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था।