हथौड़े से हुए हत्या का खुलासा : गाड़ी से टक्कर मार हत्या करने की रची गई थी साजिश, तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

7 फरवरी को थाना पूराकलंदर थाना क्षेत्र के भदरसा से पारागांव के बीच एक घटना हुई। बाइक से आ रहे सूर्य प्रकाश दूबे और उनके भतीजे को क्वालिस गाड़ी से टक्कर मारी गई। टक्कर मारने के बाद डंडे व भारी सामान से उन पर हमला किया गया।

हथौड़े से हुए हत्या का खुलासा : गाड़ी से टक्कर मार हत्या करने की रची गई थी साजिश, तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अयोध्या जिले के पूराकलंदर थाना क्षेत्र के पारा कैल में सोमवार को हथौड़े से पीट-पीटकर सूर्य प्रकाश दुबे की हत्या कर दी गई थी। मृतक के भतीजे अखंड प्रताप की तहरीर पर पुलिस ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य हरिपाल वर्मा हिमांशु उर्फ अंशु यादव, राम सुधार यादव व दो अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार : एसएसपी शैलेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि 7 फरवरी को थाना पूराकलंदर थाना क्षेत्र के भदरसा से पारागांव के बीच एक घटना हुई। बाइक से आ रहे सूर्य प्रकाश दूबे और उनके भतीजे को क्वालिस गाड़ी से टक्कर मारी गई। टक्कर मारने के बाद डंडे व भारी सामान से उन पर हमला किया गया। अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

गाड़ी से टक्कर मार हत्या करने की रची गई थी साजिश : एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद जांच शुरू किया तो कई तथ्य सामने आए। इसमें पता चला कि यह एक सुनियोजित प्लान हत्या का मामला था। आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के उद्देश्य से एक क्वालिस गाड़ी भी खरीदी थी। इससे टक्कर मारकर व कूचकर हत्या करने की साजिश रची गई थी। बाद में घटना को दुर्घटना में दिखाया जाएगा।

तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार :  दिनेश कुमार यादव निवासी टकसरा थाना इनायतनगर, रामकुमार वर्मा निवासी छत्ता का पुरवा मऊ शिवाला, ओम प्रकाश पांडेय निवासी कैलपारा थाना पूराकलन्दर को गिरफ्तार किया गया है। रामकुमार के नाम यह गाड़ी खरीदी गई थी, उसे बताया गया था कि दुर्घटना के बाद गाड़ी को कोर्ट से छुड़ाकर बेंच दिया जाएगा, और बाद में आपको नई गाड़ी दी जाएगी। पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लेकर लिया है। पूरी घटना में यह पता चला है कि हरिपाल वर्मा, रामसेवक यादव और अंश यादव का मृतक सूर्यप्रकाश दूबे का जमीनी विवाद चल रहा था।

पूराकलंदर की कैलपारा गांव निवासी सूर्य प्रकाश दुबे की सोमवार सुबह को पिपरा ताल के पास हथौड़े से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। वे बाइक भतीजे अंखड के साथ फैजाबाद कचहरी जा रहे थे। हमलावरों ने सबसे पहले लग्जरी कार से बाइक में टक्कर मारी थी। जिससे सूर्य प्रकाश और अखंड दोनों भूमि पर गिर गए, उसके बाद हमलावरों ने हथौड़े से सूर्य प्रकाश पर प्रहार शुरू कर दिया, गांव वालों से गिरता देख हमलावर लग्जरी कार छोड़कर भागने लगे थे, लेकिन हमलावरों में शामिल दीपक यादव और रिंकू वर्मा को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया था।

पुलिस की उपस्थिति में हुआ अंतिम संस्कार : सीओ अयोध्या आरके चतुर्वेदी ने बताया कि पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में भरतकुंड पर मृतक का अंतिम संस्कार किया गया। गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस के जवान तैनात किए गए है।