युवा भोजपुरी फ़िल्म अभिनेत्री करिश्मा से खास बातचीत : हिट फ़िल्म फार्मूला ग्लैमर व रोमांस, करिश्मा- मुम्बई का मैरीन ड्राइव की याद दिलाता रिवर फ्रंट

करिश्मा कहती है - मुम्बई का मेरीन ड्राइव की यादों को राजधानी लखनऊ का रिवर फ्रंट ताज़ा करता है। लखनऊ बहुत खूबसूरत शहर है। नवाबो के शहर में पुरानी ऐतिहासिक इमारतों के साथ नये निर्माणों ने एक नई पहचान दी है।अम्बेडकर पार्क, रिवर फ्रंट, इको पार्क, कांसीराम स्मारक ने शहर की खूबसूरती को बढ़ाया है।

युवा भोजपुरी फ़िल्म अभिनेत्री करिश्मा से खास बातचीत : हिट फ़िल्म फार्मूला ग्लैमर व रोमांस, करिश्मा- मुम्बई का मैरीन ड्राइव की याद दिलाता रिवर फ्रंट
स्वतंत्र पत्रकार राकेश यादव की युवा भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री करिश्मा के साथ विशेष बातचीत

मुम्बई से वेव दुनिया फ़िल्म की शूटिंग पर राजधानी लखनऊ आयी भोजपुरी  फ़िल्म अभिनेत्री करिश्मा ने खास बातचीत में बताया कि लखनऊ शहर के लोग बहुत मिलनसार है। शूटिंग की व्यस्तता की वजह से वह राजधानी की पुरानी ऐतिहासिक इमारते तो नही देख पाई लेकिन जो देखने को मिला वह बहुत खूबसूरत लगा। करिश्मा कहती है रिवर फ्रंट उन्हें बहुत अच्छा लगा। यह मुम्बई के मैरीन ड्राइव की यादों को तरोताज़ा करता है। अम्बेडकर पार्क इसकी खूबसूरती को और बढ़ा देता है। इसके साथ ही क्लाइमेड को अच्छा रखने के लिए पास में जो म्यूजिकल पार्क बना है वह वातावरण के माहौल को और खुशनुमा बनाता है।

भोजपुरी फ़िल्म कइसन संसार, नागिन, दम, तेरा जैसा यार कहा और कसम तिरंगा फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी युवा फ़िल्म अभिनेत्री करिश्मा ने बताया कि उन्होंने भोजपुरी फ़िल्म अभिनेता रवि किशन कल्लू, खेसारी व पवन के साथ फिल्में कर चुकी है। फ़िल्म अभिनेत्री रेखा व माधुरी को अपना आदर्श मानने वाली युवा अभिनेत्री कहती है कि मेरी आने वाली हिंदी वेवसीरीज व फिल्में दोनों है। इसके अलावा मैने गुजराती फिल्मों में भी काम किया है। मुझे उम्मीद ही नही पूरा विश्वास है कि वेवसेरीज़ व फ़िल्मों में अभिनय दर्शकों को बहुत पसंद आएगा।

भोजपुरी फिल्मों में दू-अर्थी भाषा व अश्लीलता परोसे जाने के सवाल पर करिश्मा कहती है कि दर्शकों की पसंद व मांग को देखते हुए आजकल फ़िल्मे बन रही है। उन्होंने कहा कि भोजपुरी में अब दू-अर्थी फ़िल्में नही अच्छी फिल्में बन रही है। फ़िल्म देखने वालों में युवाओं की संख्या अधिक है। युवाओं में ग्लैमर व रोमांस पसंद किया जा रहा है। आजकल रोमेंटिक व मसाला फिल्में ही हिट हो रही है। इसलिए मसाला फ़िल्मे बनाई जा रही है। बगैर मिर्च-मसाले के फिल्में हिट कहा हो पाती है। फ़िल्म को हिट कराने के लिए समय के हिसाब से यह होना भी अब जरूरी हो गया है।

समाजसेवा के लिये मदर टेरेसा को अपना अपना आइडियल मानने वाली करिश्मा ने बताया कि उन्हें समाजसेवा करना बहुत पसंद है। उन्होंने बताया कि राजधानी में शूटिंग के दौरान के स्वयंसेवी संस्था के लोगो ने संपर्क किया। संस्था के लोगो ने गरीबो व ऊनी कंबल व वस्त्र वितरित करने के लिए आमंत्रित किया। कार्यक्रम में जाकर मुझे बहुत सुखद अनुभूति हुई। मुम्बई में रहने वाली भोजपुरी अभिनेत्री करिश्मा मूलतः प्रदेश के गाजीपुर जनपद की रहने वाली है। एक सवाल के जवाब में करिश्मा ने बताया कि अभिनय (एक्टिंग) का शौक उन्हें बचपन से ही रहा। उन्होंने कहा कि एक्टिंग में फ़िल्म इंडिस्टिस में बड़ा मुकाम हासिल करना उनका सपना है। वह इसको पूरा करने के लिए प्रयासरत है।

राकेश यादव
स्वतंत्र पत्रकार
मोबाइल न -  7398265003