जगदगुरु रामभद्राचार्य के उत्तराधिकारी पर कुकर्म का मुकदमा दर्ज : नाबालिग को मालिश के बहाने कमरे में बुलाकर की हैवानियत

मूल रूप से जौनपुर जिले का रहने वाला नाबालिक छात्र 7 महीने से मध्यप्रदेश के चित्रकूट जिला सतना स्थित तुलसी पीठ कांच मंदिर जानकी कुंड में दीक्षा ग्रहण कर रहा था l 8 फरवरी से 14 फरवरी के बीच तुलसी पीठाधीश्वर महाराज की श्रीमद भागवत कथा का कार्यक्रम मिर्जापुर में हुआ थी. इस कार्यक्रम में रामचंद्र दास नाबालिक छात्र को भी अपने साथ लेकर गए थे. उसी दौरान उन्होंने वहां बच्चे के साथ कुकर्म किया l….

जगदगुरु रामभद्राचार्य के उत्तराधिकारी पर कुकर्म का मुकदमा दर्ज : नाबालिग को मालिश के बहाने कमरे में बुलाकर की हैवानियत
जगद्गुरु रामभद्राचार्य के उत्तराधिकारी रामचंद्र दास (जय मिश्रा) पर तुलसीपीठ संस्थान के एक छात्र ने अप्राकृतिक यौन संबंध का आरोप लगाया

जगद्गुरु रामभद्राचार्य के उत्तराधिकारी रामचंद्र दास उर्फ जय महाराज के खिलाफ लालगंज थाना पुलिस  ने पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत केस दर्ज किया है l रामचंद्र दास पर 13 साल के लड़के का यौन शोषण करने का आरोप लगा है l पीड़ित के पिता का आरोप है कि जय महाराज ने शरीर में दर्द होने के बहाने मालिश के लिए उसके बेटे को बुलाया था l जिस के बाद महाराज ने उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाए l इतना ही नहीं महाराज ने बच्चे को डराया और धमकी भी दी l आरोपी ने बच्चे को धमकाते हुए कहा अगर किसी से कुछ बताया तो उसे जान से मार दिया जाएगा.

मूल रूप से जौनपुर जिले का रहने वाला नाबालिक छात्र 7 महीने से मध्यप्रदेश के चित्रकूट जिला सतना स्थित तुलसी पीठ कांच मंदिर जानकी कुंड में दीक्षा ग्रहण कर रहा था l नाबालिग छात्र यहां रहकर व्याकरण की शिक्षा हासिल कर रहा था l इसी बीच 8 फरवरी से 14 फरवरी के बीच तुलसी पीठाधीश्वर महाराज की श्रीमद भागवत कथा का कार्यक्रम मिर्जापुर में हुआ थी l इस कार्यक्रम में रामचंद्र दास नाबालिक छात्र को भी अपने साथ लेकर गए थे l उसी दौरान उन्होंने वहां बच्चे के साथ कुकर्म किया.

शरीर में दर्द के बहाने बच्चे को बुलाया था अपने कमरे में : 13 फरवरी की रात 10 बजे आचार्य रामचंद्र दास ने शरीर में दर्द होने के बहाने बच्चे को अपने कमरे में बुलाया था. जिसके बाद उसके साथ गलत काम किया. विरोध करने पर बच्चे के साथ मारपीट की और कहा कि किसी को बताया तो गोली मार दूंगा. दूसरे दिन वो मध्यप्रदेश के सतना में आयोजित कथा में शामिल होने के लिए चला गया. जब यह वारदात हुई तो पीड़ित के पिता गुजरात में थे. 24 फरवरी को जब वो आश्रम पहुंचे तो बेटे ने आपबीती सुनाई.

जिसके बाद नाबालिग के पिता ने मिर्जापुर के लालगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने इस मामले में पॉस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

2019 में बनाए गए थे तुलसी पीठ दिव्यांग विश्वविद्यालय के उत्तराधिकारी : आचार्य रामचंद्र दास तुलसी पीठ चित्रकूट में बचपन से रहे है l यहीं पर उसकी शिक्षा-दीक्षा हुई है l जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने संत समाज की मौजूदगी में अगस्त 2019 को रामचंद्र दास को तुलसी पीठ, दिव्यांग विश्वविद्यालय का उत्तराधिकारी घोषित किया था l बीते दिनों में आचार्य रामचंद्र दास की अगुवाई में विश्व हिंदू महाकुंभ का आयोजन किया गया था, उसमें देश-विदेश के प्रमुख धर्मों के संत महंत उपस्थित हुए थे.