यूपी में अब आसान होगा सफर : लखनऊ से सटे 115 रूटों पर हर 10 मिनट में मिलेंगी बसें

स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट ऑथार्रिटी (एसटीए) की बैठक 11 अक्तूबर को परिवहन आयुक्त मुख्यालय पर बुलाई गई है। जिसमें प्रदेश भर के कई नए रूटों पर बस परमिट पर फैसला होगा।

यूपी में अब आसान होगा सफर  : लखनऊ से सटे 115 रूटों पर हर 10 मिनट में मिलेंगी बसें
लखनऊ से सटे 115 रूट पर हर 10 मिनट में मिलेगी बसें

लखनऊ से सटे हुए 115 मार्गों पर परिवहन सेवाएं और बेहतर होगी। छोटे-छोटे रूटों पर यात्रियों को हर 10 मिनट पर निजी वाहन मिल सकेंगे। इसके लिए 40 बस मालिकों ने परमिट के लिए आवेदन किया है। इन आवेदनों पर 22 सितंबर गुरुवार को मंडलायुक्त के यहां बुलाई गई क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) की बैठक में निर्णय लिया जाएगा।

क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सचिव रामफेर द्विवेदी ने बताया कि सभी वाहन स्वामियों के आवेदन पत्रों की जांच हो गई है। गुरुवार को बैठक में परमिट मुद्दों पर चर्चा के बाद फैसला लिया जाएगा। इसके अलावा उच्च न्यायालय, राज्य परिवहन अपीलीय और विभिन्न आदेशों के अनुपालन में अंतिम फैसला होगा। वही टेंपो परमिट पर ऑटो परमिट रिप्लेस करने का भी प्रस्ताव रखा जाएगा।

एसटीए की बैठक 11 अक्तूबर को : स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट ऑथार्रिटी (एसटीए) की बैठक 11 अक्तूबर को परिवहन आयुक्त मुख्यालय पर बुलाई गई है। जिसमें प्रदेश भर के कई नए रूटों पर बस परमिट पर फैसला होगा। जिससे आम जनता को ज्यादा से ज्यादा परिवहन सेवाएं मिल सके। यह जानकारी एसटीए सचिव ममता शर्मा ने दी।