भाजपा ने 91 उम्मीदवार की सूची जारी की, सूचना सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी देवरिया से उम्मीदवार

भाजपा ने शुक्रवार को 91 उम्मीदवार की सूची जारी कर दी है। इसमें मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी देवरिया से और अयोध्या से वेद प्रकाश गुप्ता प्रत्याशी बनाए गए हैं।

भाजपा ने 91 उम्मीदवार की सूची जारी की, सूचना सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी देवरिया से उम्मीदवार
(जेपी नड्डा)

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को 91 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी। इस सूची में पार्टी के राज्य सरकार के मंत्रियों सिद्धार्थ नाथ सिंह, उपेंद्र तिवारी, नंदकुमार गुप्ता नंदी, सूर्य प्रताप शाही को उम्मीदवार घोषित किया गया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 91 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. बीजेपी ने आज पांचवे फेज के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. पहले 206 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो चुकी है.

बीजेपी के उम्मीदवारों की इस लिस्ट में कई नाम शामिल हैं. इन नामों में देवरिया से पूर्व पत्रकार और सीएम के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी को टिकट दिया गया है. सिकंदरपुर से संजय यादव को भाजपा प्रत्याशी बनाया गया है.

इन मंत्रियों को मिला टिकट : यूपी सरकार के मंत्री सुरेश पासी को जगदीशपुर सुरक्षित से और कुंडा से बीजेपी ने सिंधुजा मिश्रा को प्रत्याशी बनाया है. वहीं मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती को पट्टी विधानसभा से, मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को इलाहाबाद पश्चिम से, मंत्री नंद गोपाल नंदी को इलाहाबाद दक्षिण से, पूर्व मंत्री अनुपमा जयसवाल को बहराइच से और मंत्री रमापति शास्त्री को मनकापुर से टिकट दिया गया है l इसके अलावा मंत्री जय प्रताप सिंह को बंसी, मंत्री सतीश द्विवेदी को इटवा, जयप्रकाश निषाद को रुद्रपुर, मंत्री सूर्य प्रताप शाही को पथरदेवा और मंत्री उपेंद्र तिवारी को फेंकना से उम्मीदवार बनाया गया है.