उत्तर प्रदेश के ब्रज में नहीं थम रहा डेंगू-बुखार का कहर, 17 मरीजों की मौत; फिरोजाबाद में मृतकों की संख्या 180 के पार

उत्तर प्रदेश में डेंगू और बुखार का कहर बरकरार है l बुखार और डेंगू सबसे ज्यादा बच्चों को अपना निशाना बना रहा है l शनिवार को ब्रज में 17 मरीजों की मौत दर्ज की गई l फिरोजाबाद में बुखार का सबसे ज्यादा कहर है l यहां अब तक 182 मरीजों की मौत हो चुकी है, मैनपुरी में 5 की मौत l

उत्तर प्रदेश के ब्रज में नहीं थम रहा डेंगू-बुखार का कहर, 17 मरीजों की मौत; फिरोजाबाद में मृतकों की संख्या 180 के पार

आगरा जिले के फतेहपुर सीकरी क्षेत्र के गांव रसूलपुर में बुखार से दो सगे भाई-बहन की मौत हो गई. दोनों बच्चों को इलाज के लिए भरतपुर के निजी अस्पताल (Private Hospital) में भर्ती करवाया गया था l परिजनों ने बताया कि दोनों बच्चों को डेंगू (Dengue) था. वहीं स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने बच्ची को डेंगू का संदिग्ध मरीज और बच्चों की जांच नहीं होने की बात कही है.

वहीं कागारौल क्षेत्र के गांव नगला माहौर में शनिवार को 12 साल के आर्यन की मौत हो गई l परिजनों ने बताया कि बच्चे को पांच दिनों से बुखार था l बच्चे को एक स्थानीय निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था l सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने नगला माहौर में एक बच्चे की बुखार से मौत की जानकारी मिली है l टीम भेजकर जांच कराई जा रही है.

फिरोजाबाद सबसे ज्यादा प्रभावित : फिरोजाबाद के गढ़ी सिधारी निवासी द्विव्या, अनुज, प्रवेंद्र बघेल गढ़ी तिवारी, प्रशांत कुमार की मौत हो गई है l मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब तक जिले में 182 लोगों की मौत हो चुकी है l जानकारी के अनुसार कासगंज के गनेशपुर निवासी बब्बन, विमाली देवी, ग्राम म्याऊ निवासी हाशिम अंसार और अहरोली जामा मस्जिद निवासी जिशान खान की मौत हो गई है.

मैनपुरी में 5 की मौत : वहीं मैनपुरी के करहल थाना क्षेत्र के गांव ककर्रा निवासी दुर्बीन सिंह यादव, गांव जगरूपपुर निवासी अहिवरन सिंह, गांव आलीपुरखेड़ा निवासी रामसिंह शाक्य, कुरावली क्षेत्र के गांव मिढ़ावली निवासी मुंशीलाल और दो साल की नाती टिंकू की भी मौत हो गई है.

वहीं उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में फैला जानलेवा बुखार दिनोंदिन और अधिक खतरनाक होता जा रहा है l बुधवार से अब तक में डेंगू और बुखार से एक किशोर और दो बच्चों की मौत हो गई है l इनमें छह माह का बच्चा भी शामिल है l इससे पहले फरह क्षेत्र के कोह व गोवर्धन के जचौंदा गांव में बुखार से कई बच्चों की मौत हो चुकी है l स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, जनपद के मांट क्षेत्र के टैंटीगांव निवासी मुकेश के छह माह के बेटे लव को बीते तीन दिन से बुखार आ रहा था l परिजन उसे अस्पताल ले गए, लेकिन तबीयत में सुधार नहीं हुआ l गुरुवार को को बच्चे ने दम तोड़ दिया.