Lucknow third incident in 24 hours : लखनऊ में ठेकेदार की पीट-पीटकर हत्या, UP में 24 घंटे में तीसरी वारदात

मामला राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज थाना इलाके क्षेत्र का है l पुलिस अधिकारी के मुताबिक जमीन को लेकर काफी लंबे समय से विवाद चल रहा था और पहले भी पुजारियों और ठेकेदार के बीच विवाद हो चुका था l ट्रस्ट की जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य को लेकर वहां पर मौजूद मंदिर के पुजारियों को कड़ी आपत्ति थी. इसके बाद विवाद हुआ और पुजारियों ने मिलकर ठेकेदार की पीट-पीटकर हत्या कर दी

Lucknow third incident in 24 hours :  लखनऊ में ठेकेदार की पीट-पीटकर हत्या, UP में 24 घंटे में तीसरी वारदात
राजधानी लखनऊ में ठेकेदार की पीट-पीटकर हत्या की गई

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. जहां बीते शुक्रवार की शाम एक ठेकेदार की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक ये घटना जमीन विवाद (Property Dispute) को लेकर हुई है. उन्होंने कहा कि ट्रस्ट की जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य को लेकर वहां पर मौजूद मंदिर के पुजारियों को कड़ी आपत्ति थी. इसके बाद विवाद हुआ और पुजारियों ने मिलकर ठेकेदार की पीट-पीटकर हत्या कर दी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

दरअसल, ये मामला राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज थाना इलाके क्षेत्र का है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक ठेकेदार की पहचान निर्मल अग्निहोत्री के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि जमीन को लेकर काफी लंबे समय से विवाद चल रहा था और पहले भी पुजारियों और ठेकेदार के बीच विवाद हो चुका था. हालांकि प्रदेश में पीट-पीटकर हत्या की 24 घंटे में ये तीसरी वारदात हुई है. इससे पहले बीते गुरुवार की शाम गोरखपुर में शराब को लेकर कर्मचारी मनीष और संभल में रोटी को लेकर ट्रांसपोर्टर खेमपाल सैनी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी.

छोटी सी बात बनी जानलेवा : गौरतलब है कि पुलिस के अनुसार मूल रूप से हरदोई के रहने वाले निर्मल कस्बे में अपनी पत्नी शशि, बेटों प्रशांत और प्रतीक के साथ रहता था. स्थानीय लोगों के अनुसार निर्मल शाम करीब 6 बजे मंदिर कैंपस के पास भरे पानी को मजदूरों से निकलवा रहा था. इसी दौरान मंदिर के पुजारियों चन्द्र पाल उर्फ बबलू व उसके भाई ओम प्रकाश उर्फ सत्तू से उसे बात करने के बाद बहाने अंदर बुलाया. ऐसे में निर्मल अंदर चला गया और कुछ देर बाद वहां पर दोनों के बीच हाथापाई शुरु हो गई. इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते, तभी 3 से 4 पुजारी और उनके साथियों ने खून से लथपथ निर्मल को गेट के बाहर छोड़ा और भाग निकले. इस दौरान मजदूर और स्थानीय लोगों ने ट्रस्ट के मालिक को गणेश को जानकारी दी और निर्मल को लेकर प्राइवेट हस्पिटल ले गए. वहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ठेकेदार को बेरहमी से पीटा : बता दें कि पुलिस अधिकारी के मुताबिक मृतक ठेकेदार निर्मल के सिर पर चोट के कई निशान थे. जिसमें पैर में दो-तीन जगह फ्रैक्चर था. इसके अलावा गले पर कसाव के निशान थे। इसी आधार पर ही माना जा रहा है कि हमलावरों ने उसकी बेरहमी से लात-घूसों व डण्डे से पिटाई की है। शोर मचाने पर उसका गला भी दबाया। इस बीच ही सूचना पाकर पत्नी व बेटे बदहवाश से अस्पताल पहुंचे। निर्मल को मृत देखकर पत्नी शशि बेसुध हो गई। लोगों ने किसी तरह उसे सम्भाला।

पुजारियों और ठेकेदार के बीच चल रहा था विवाद : स्थानीय गांव वालों ने बताया कि कस्बे में बने इस मंदिर के अदंर पुजारियों के दो गुट है. जिसमें एक गुट संचालक की तरफ का है जबकि दूसरा गुट मंदिर कैंपस में निर्माण होने के बाद से नाराज चल रहा है. इस निर्माण को लेकर कई बार विवाद हो चुका है. ट्रस्ट संचालक गणेश के मुताबिक एक प्राइवेट बैंक ने कैंपस में शाखा खोलने के लिये सम्पर्क किया था. इस बात को तय होने के बाद उन्होंने निर्माण शुरू कराया था, जिससे ट्रस्ट की आमदनी बढ़ सके. इसी बात को लेकर पुजारी इसका विरोध कर रहे थे.

पुलिस ने 3 आरोपियों  को किया गिरफ्तार

गोसाईंगंज थाना प्रभारी ने बताया कि  पुजारी चन्द्र प्रकाश, उसके भाई ओम प्रकाश, भीष्म उर्फ पिन्टू, पप्पू और इनके साथी रविन्द्र कुमार, धर्मराज को नामजद मुकदमा दर्रज करवाया गया है. फिलहाल ये सभी फरार है. वहीं, इनके परिवार के 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है।