अयोध्या में किया गया लता मंगेशकर की अच्छी सेहत के लिए ‘महामृत्युंजय जाप’ : पूरा देश उनकी अच्छी सेहत की कामना कर रहा है

लता मंगेशकर के लिए आयोजित इस पवित्र अनुष्ठान में भाग लेने वाले जगद्गुरु परमहंस आचार्य महाराज ने कहा कि, वो ये भी चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 92 वर्षीय गायक से मिलें, जो इस समय आईसीयू में हैं. उन्होंने कहा कि, “हमने गायिका लता मंगेशकर के बेहतर स्वास्थ्य के लिए ‘महामृत्युंजय जाप’ किया है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनसे मिलने का अनुरोध करूंगा.”

अयोध्या में किया गया लता मंगेशकर की अच्छी सेहत के लिए ‘महामृत्युंजय जाप’ :  पूरा देश उनकी अच्छी सेहत की कामना कर रहा है
लता मंगेशकर के अच्छे स्वास्थ्य के लिए अयोध्या में किया गया महामृत्युंजय जाप

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर इन दिनों मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) में भर्ती हैं. दरअसल, उन्हें जनवरी के दूसरे हफ्ते में कोरोना (Corona) हो गया था, जिसके बाद उन्हें निमोनिया भी हो गया. अब उन्हें 18 दिनों से ज्यादा का समय अस्पताल में बिताते हुए हो गया है लेकिन वो पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाई हैं. हालांकि, उनकी सेहत में पहले से कुछ सुधार तो है लेकिन पूरी तरह से वो स्वस्थ नहीं हो पाई हैं. डॉक्टर्स उनके हेल्थ से जुड़े अपडेट्स समय-समय पर सोशल मीडिया के जरिए शेयर करते रहते हैं. अब ये खबर सामने आ रही है कि लता मंगेशकर की अच्छी सेहत के लिए अयोध्या में संतों ने ‘महामृत्युंजय जाप’ और हवन किया है.

लता मंगेशकर के लिए किया गया ‘महामृत्युंजय जाप’ : लता मंगेशकर के लिए आयोजित इस पवित्र अनुष्ठान में भाग लेने वाले जगद्गुरु परमहंस आचार्य महाराज ने कहा कि, वो ये भी चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 92 वर्षीय गायक से मिलें, जो इस समय आईसीयू में हैं. उन्होंने कहा कि, “हमने गायिका लता मंगेशकर के बेहतर स्वास्थ्य के लिए ‘महामृत्युंजय जाप’ किया है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनसे मिलने का अनुरोध करूंगा.”

गायिका लता मंगेशकर ने हल्के लक्षणों के साथ कोरोनावायरस के लिए पॉजिटिव टेस्टिंग किया था और उन्हें 8 जनवरी को दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. मंगेशकर परिवार ने गायिका के आधिकारिक खाते के जरिए एक बार फिर लोगों से उनके हेल्थ की स्थिति के बारे में ‘परेशान करने वाली अफवाहें’ फैलाने से बचने के लिए कहा.

हाल ही में, लता मंगेशकर के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया है कि, “लता दीदी के स्वास्थ्य में मामूली सुधार हुआ है और वो अभी भी आईसीयू में हैं. कृपया दीदी के स्वास्थ्य के बारे में परेशान करने वाली अफवाहें फैलाने का शिकार होने से बचें. धन्यवाद.”

अफवाहों को न फैलाने की अपील की : परिवार से एक अलग बयान में, उन्होंने कहा कि लता मंगेशकर का इलाज डॉक्टरों की एक टीम के जरिए किया जा रहा है, जिसको लीड डॉक्टर प्रतित समदानी कर रहे हैं. करीबी पारिवारिक दोस्त अनुषा श्रीनिवासन अय्यर के जरिए साझा किए गए बयान में ये कहा गया है कि, “रोजाना अपडेट देना संभव नहीं है क्योंकि ये परिवार की प्राइवेसी में सीधा दखल है. हम आप में से हर एक से इस मुद्दे के प्रति संवेदनशील होने का अनुरोध करते हैं.”

पूरा देश उनकी अच्छी सेहत की कामना कर रहा है. कुछ दिनों पहले लता मंगेशकर की छोटी बहन और मशहूर लीजेंड्री सिंगर आशा भोंसले ने घर पर उनके लिए एक पूजा का भी आयोजन किया था.