Russia Ukraine Latest News : यूक्रेन के तेल डिपो पर रूस ने किया मिसाइल से हमला, चारों ओर फैला धुआं

रूस और यूक्रेन के बीच आज युद्ध का आठवां दिन है। रूस की ओर से अभी भी ताबड़तोड़ हमले किए जा रहे हैं। इस बीच संयुक्त राष्ट्र महासभा ने एक प्रस्ताव पास कर रूसी सेना को यूक्रेन से बाहर जाने के लिए कहा है

Russia Ukraine Latest News : यूक्रेन के तेल डिपो पर रूस ने किया मिसाइल से हमला, चारों ओर फैला धुआं
यूक्रेन के तेल डिपो पर हमला

Russia Ukraine Latest News : रूस और यूक्रेन के बीच आज युद्ध का आठवां दिन है। रूस की ओर से अभी भी ताबड़तोड़ हमले किए जा रहे हैं। इस बीच संयुक्त राष्ट्र महासभा ने एक प्रस्ताव पास कर रूसी सेना को यूक्रेन से बाहर जाने के लिए कहा है। इसके अलावा यूक्रेन में हवाई हमले का अलर्ट जारी किया गया है।

यूक्रेन के तेल डिपो पर रूस ने किया मिसाइल से हमला  : रूस ने यू्क्रेन को अब आर्थिक रूप से तबाह करना शुरू कर दिया है। ताजा जानकारी के अनुसार रूस ने यूक्रेन के Chernihiv तेल डिपो पर मिसाइल से हमला बोल दिया है।

रूसी और बेलारूस के एथलीटों पर प्रतिबंध : अंतर्राष्ट्रीय पैरालंपिक समिति (आईपीसी) ने रूस के खिलाफ कड़ा फैसला लिया है। इसके तहत शीतकालीन पैरालिंपिक से रूसी और बेलारूस के एथलीटों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है l

यूक्रेन को 2,700 और हवा-रोधी मिसाइलें देगा जर्मनी : रूस द्वारा आक्रामक हमले के बीच यूक्रेन को जर्मनी का साथ मिला है। दरअसल, जर्मनी यूक्रेन को 2700 और हवा-रोधी मिसाइलें देगा।

खारकीव में रूस की भारी बमबारी, बच्चों समेत आठ लोगों की मौत : नेक्स्ट न्यूज के मुताबिक खारकीव में रूस की भारी बमबारी जारी है। वहां बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई है।

ऑपरेशन गंगा के तहत 3726 भारतीयों को आज देश वापस लाया जाएगा : केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने कहा कि ऑपरेशन गंगा के तहत 3726 भारतीयों को आज रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से भारत वापस लाया जाएगा। इन सभी को लाने में बुखारेस्ट से 8 उड़ानें, सुसेवा से 2, कोसिसे से 1 फ्लाइट, बुडापेस्ट से 5 और रेजजो से 3 उड़ानें संचालित की जाएंगी।

यूक्रेन के 15 शहरों पर हवाई हमलों का अलर्ट जारी : रूस के ताबड़तोड़ हमले के बीच यूक्रेन के 15 शहरों पर हवाई हमलों का अलर्ट जारी किया गया है। अब तक डर से 10 लाख लोगों ने यूक्रेन छोड़ दिया है।

निकासी अभियान के लिए वायुसेना की तीन और उड़ानें : भारतीय वायु सेना के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए आज भारतीय वायुसेना, यूक्रेन के पड़ोसी देशों में विभिन्न स्थानों के लिए तीन और उड़ानें संचालित कर रही है।

यूक्रेन छोड़ने वाले नागरिकों की संख्या 10 लाख के पार पहुंची : रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग की वजह से 10 लाख से अधिक नागरिकों ने यूक्रेन छोड़ दिया है। UNHCR के मुताबिक एक हफ्ते में यूक्रेनी जनसंख्या के दो फीसदी लोगों ने डर से जगह छोड़ दिया।

यूक्रेन में छात्रों को बंधक बनाने पर विदेश मंत्रालय ने दिया जवाब : विदेश मंत्रालय ने कहा है कि यूक्रेन में हमारा दूतावास वहां फंसे भारतीय नागरिकों के साथ लगातार संपर्क में हैं। अधिकारियों ने कहा कि यूक्रेनी अधिकारियों के सहयोग से, कई भारतीय छात्रों ने कल खार्किव छोड़ दिया है। हमें किसी भी बंधक स्थिति की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। बता दें की रूस ने यूक्रेनी सेना पर भारतीय छात्रों को बंधक बनाने का आरोप लगाया था l

यूक्रेन में बांग्लादेशी जहाज पर रूस ने किया मिसाइल से अटैक : यूक्रेनी मीडिया के मुताबिक एक बांग्लादेशी जहाज पर भी रूस ने मिसाइल से अटैक कर दिया है। इस हमले में एक व्यक्ति की जान चली गई।

रूस ने खेरसॉन पर कब्जा किया: यूक्रेन : रूसी सैनिकों ने यूक्रेन में रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण शहर खेरसॉन पर कब्जा कर लिया है। यूक्रेन ने इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि कर दी है।

यूक्रेन में हवाई हमले का अलर्ट जारी : आज सुबह आठ बजे यूक्रेन में हवाई हमले का अलर्ट जारी किया गया था । लोगों से घर में रहने की अपील की गई है।