Uttarakhand Corona Curfew: कोरोना रोकने के लिए सरकार सख्त, 14 सितंबर तक बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू

उत्तराखंड में कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकार ने अहम फैसला लिया है l उत्तराखंड सरकार ने फैसला लिया है कि कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया जाए. 14 सितंबर तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है. वर्तमान में चल रहा कोरोना कर्फ्यू सात सितंबर को सुबह छह बजे खत्म होना था. हालांकि कोरोना कर्फ्यू बढ़ने के साथ ही सभी नियम पहले जैसे ही रहेंगे. इस दौरान वैक्सीनेशन अभियान पहले जैसा ही चलेगा.

Uttarakhand Corona Curfew: कोरोना रोकने के लिए सरकार सख्त, 14 सितंबर तक बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू
कोरोना कर्प्यू (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तराखंड में कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकार ने अहम फैसला लिया है l उत्तराखंड सरकार ने फैसला लिया है कि कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया जाए l 

14 सितंबर तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है. वर्तमान में चल रहा कोरोना कर्फ्यू सात सितंबर को सुबह छह बजे खत्म होना था l हालांकि कोरोना कर्फ्यू बढ़ने के साथ ही सभी नियम पहले जैसे ही रहेंगे l इस दौरान वैक्सीनेशन अभियान पहले जैसा ही चलेगा.

सभी बाजार सप्ताह में छह दिन खुल रहे हैं l शॉपिंग माल, मल्टीप्लेक्स, सिनेमाल हॉल को भी सरकार ने 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे रखी है l सभी शिक्षण संस्थान और कोचिंग संस्थानों को खोलने की अनुमति दी जा चुकी है l सभी सरकारी और प्राइवेट ऑफिस पूरी क्षमता के साथ खुले हैं l प्रदेश के अंदर आवागमन पूरी तरह खुले हैं.

अन्य प्रदेश से आने वाले लोगों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के साथ प्रवेश की अनुमति होगी. हालांकि इस दौरान उन लोगों को कोरोना रिपोर्ट दिखाने से छूट मिलेगी जिन्होंने 15 दिनों में वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है l उन्हें बस वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाना होगा l राज्य में कोरोना के हालात ठीक हैं, लेकिन स्थिति में सुधार रखने के लिए यह फैसला लिया गया है l  कोविड के मामलों में गिरावट को ध्यान में रखते हुए कोविड की निगेटिव रिपोर्ट के साथ शादियों, अंत्येष्टि / दाह संस्कार में 50 व्यक्तियों के साथ अनुमति दी गई है.

उत्तराखंड में कोरोना के मामले : उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 16 नए मामले आए, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 343,100 हो गई है. 20 लोग पिछले 24 घंटे में ठीक हुए, जिससे ठीक होने वालों की संख्या 335,323 हो गई है l उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में एक भी मौत नहीं है l  मरने वालों का कुल आंकड़ा 7,388 है. राज्य में कोरोना के 389 एक्टिव मामले हैं.