हमीरपुर में गृह कलह से तंग पत्नी ने फंदा लगाकर जान दी, पति ने सीएचसी के बाहर खाया जहर

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है

हमीरपुर में गृह कलह से तंग पत्नी ने फंदा लगाकर जान दी, पति ने सीएचसी के बाहर खाया जहर
महिला की फ़ाइल फोटो

हमीरपुर जिले में राठ कोतवाली के धनौरी गांव में गृह कलह से तंग महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं पत्नी की मौत पर पति ने भी सीएचसी के बाहर जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। जहर खाने से पहले पति बोला- मैं भी उसके बिना जीना नहीं चाहता हूं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

धनौरी गांव निवासी सोनम (27) ने सोमवार सुबह सात बजे आंगन में साड़ी से फंदा बना छत के कुंडे से फांसी लगा ली। सुबह जब सास मीरा ने बहू को फांसी पर लटका देखा तो चीख पड़ी। परिजन महिला को आनन-फानन सीएचसी ले गए। जहां डॉक्टर चतुर्भुज सिंह ने उसे मृत घोषित कर दिया। पत्नी की मौत की खबर सुन पति सोनू ने सीएचसी के बाहर जाकर जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया।

मृतका के पति ने बताया कि वह मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करता है। सोमवार सुबह करीब चार बजे गांव में हो रही रामलीला देखने चला गया। घर पर उसकी मां और पत्नी दोनों सो रहीं थीं। उसके पिता रिश्तेदार के यहां गोद भराई कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। तभी बिना कारण पत्नी ने फांसी लगाकर जान दे दी। कहा कि पत्नी के मरने के बाद वह भी नहीं जीना चाहता है। जिसके चलते जहर खा लिया। मृतका अपने पीछे दो पुत्र समीर, सुमित को रोता बिलखता छोड़ गई है।