गाजियाबाद हत्याकांड में अपहृत बच्ची का शव उसके घर के पास मिला, गला घोंटकर की गई हत्या

पुलिस की प्रारंभिक जांच में बच्‍ची की गला घोंटकर हत्‍या करने की बात सामने आई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस हत्यारे की तलाश में जुट गई है। पूछताछ के लिए पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में भी लिया है।

गाजियाबाद हत्याकांड में अपहृत बच्ची का शव उसके घर के पास मिला, गला घोंटकर की गई हत्या
गाजियाबाद में लापता 5 साल की बच्ची की मिली लाश

गाजियाबाद में एक बच्‍ची के अपहरण और हत्‍या का बड़ा मामला सामने आया है। पुलिस ने बीते दिनों लापता हुई पांच वर्षीय बच्‍ची की लाश बरामद की है। यह बच्ची गुरुवार को लापता हुई थी और शुक्रवार शाम को उसका शव घर से कुछ दूरी पर मिला। शव मिलने से पूरे इलाके में दहशत फैल गई। पुलिस की प्रारंभिक जांच में बच्‍ची की गला घोंटकर हत्‍या करने की बात सामने आई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस हत्यारे की तलाश में जुट गई है। पूछताछ के लिए पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में भी लिया है। हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

बता दें कि गाजियाबाद के सिटी फॉरेस्ट इलाके में घर के बाहर खेल रही पांच वर्षीय बच्‍ची वीरवार को गायब हो गई थी। इस मामले में बच्‍ची के परिजनों ने अपहरण होने की आशंका जताते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत मिलने के बाद से ही पुलिस की कई टीमें बच्ची की तलाश में जुट थीं। पुलिस वीरवार देर रात तक बच्ची की तलाश करती रही लेकिन उन्हें कोई सफलता प्राप्त नहीं हुई। वीरवार सुबह से पुलिस ने फिर अभियान शुरू किया। इस तलाशी अभियान में पुलिस ने स्थानीय लोगों की भी मदद ली।

पुलिस को आशंका हत्या के लिए ही किया किडनैप : शुक्रवार को जांच के दौरान पुलिस को बच्ची का शव उसके घर के पीछे कुछ दूरी पर होने की जानकारी मिली। बताया जा रहा है कि जिस जगह बच्ची की लाश मिली वह उसके घर से मात्र 150 मीटर ही दूर है। इस जगह पर कच्‍ची कॉलोनियां कट रही हैं। आसपास के एरिया में एक दो घर ही बने हैं। ऐसे में पुलिस को आशंका है कि हत्‍यारे ने बच्‍ची का अपहरण फिरौती के लिए नहीं, बल्कि हत्‍या के लिए ही की थी। पुलिस का मानना है कि बच्‍ची को अगवा करने के कुछ देर बाद ही उसकी रस्सी से गला घोंटकर हत्‍या कर दी गई। हालांकि पुलिस अभी इस मामले में कुछ भी बताने से परहेज कर रही है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। शनिवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही हत्‍या के कारणों का पता चल पाएगा। जल्द ही हत्‍या के इस मामले को सुलझा कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।