लखनऊ : जेलों की सुरक्षा से हटाए गए 1736 होमगार्ड को बड़ी राहत, दूसरे विभाग में तैनाती

अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी के निर्देश पर सूबे की जेलों की निगरानी में लगे 1736 होमगार्डों की सेवाएं गुरुवार को समाप्त कर दी गईं l ये गार्ड 11 वर्षों से प्रदेश के विभिन्न जेलों में सेवाएं दे रहे थे l जेलों में नए जेलकर्मी तैनात हो गए हैं.

लखनऊ : जेलों की सुरक्षा से हटाए गए 1736 होमगार्ड को बड़ी राहत, दूसरे विभाग में तैनाती
जेलों की निगरानी में लगे 1736 होमगार्डों की सेवाएं गुरुवार को समाप्त

लखनऊ : जेलों  की सुरक्षा में 11 साल से लगे हुए होमगार्डों को गुरुवार दोपहर कार्य मुक्त कर दिया गया l मुख्यमंत्री योगी से गुहार के बाद लखनऊ की जिला जेल, आदर्श व नारी बन्दी निकेतन में लगे 122 होमगार्ड जवानों को होमगार्ड विभाग ने पुलिस, कलेक्ट्रेट, तहसील समेत दूसरे विभागों में ड्यूटी लगा दी गई है l शुक्रवार से इन सभी ने ये नई जिम्मेदारी संभाल ली है.

जेलों की निगरानी में लगे 1736 होमगार्डों की सेवाएं गुरुवार को समाप्त : अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी के निर्देश पर सूबे की जेलों की निगरानी में लगे 1736 होमगार्डों (home guards) की सेवाएं गुरुवार को समाप्त कर दी गईं. ये गार्ड 11 वर्षों से प्रदेश के विभिन्न जेलों में सेवाएं दे रहे थे. जेलों में नए जेलकर्मी तैनात हो गए हैं. जिसके बाद इन जवानों को होमगार्ड विभाग के सुपुर्द कर दिया गया. होमगार्डों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ड्यूटी बनी रहने की गुहार लगाई थी. यह जवान वर्ष 2009 से जेलों में सेवाएं दे रहे थे. सीएम के निर्देश पर होमगार्ड विभाग इनकी तैनाती अब कलेक्ट्रेट तहसील व पुलिस समेत अन्य विभाग में की जा रही है.