देश के रक्षामंत्री ने लखनऊ की कैंट विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी बृजेश पाठक के समर्थन में की जनसभा

कानुपर रोड स्थित नहरिया पर आयोजित जनसभा को समबोधित करते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि आपके उमंग और जोश को देखने के बाद लग रहा है कि आप लोगों ने अपना मन बना लिया है कि तेज तर्रार और जनता के लिए समर्पित बृजेश पाठक को भारी मतों से विजयी बनाकर विधानसभा भेजना है।

देश के रक्षामंत्री ने लखनऊ की कैंट विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी बृजेश पाठक के समर्थन में की जनसभा
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

मुख्य बातें

  • बृजेश पाठक को जनता ने हथेलियों पर उठाया है : राजनाथ सिंह
  • समाजवादी पार्टी आती है तो माफियाओं का एकछत्र राज्य हो जाता है : राजनाथ सिंह
  • देश के रक्षामंत्री ने लखनऊ की कैंट विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी बृजेश पाठक के समर्थन में की जनसभा
  • रक्षामंत्री ने किया आह्वान, हमेशा जनता के लिए समर्पित बृजेश पाठक को भारी मतों से विजयी बनाकर विधानसभा भेजना है
  • समाजवादी पार्टी, बहुजन समाजवादी पार्टी आती है तो विकास की धारा उलटी चलने लगती है: राजनाथ सिंह
  • भारत की तरफ यदि कोई आंख उठाकर देखने की कोशिश करेगा तो हम इस पार भी मार सकते हैं और बाउंड्री के उस पार भी जाकर मार सकते हैं : राजनाथ सिंह
  • रक्षा मंत्री ने सीएम योगी की तारीफ करते हुए कहा- मैं बधाई देना चाहता हूं अपने मुख्यमंत्री को, उन्होंने करिश्माई काम किया है
  • भाजपा प्रत्याशी बृजेश पाठक के समर्थन में आया सिंधी, पंजाबी और अग्रवाल समाज

लखनऊ। लखनऊ कैंट विधानसभा में शुक्रवार शाम को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा प्रत्याशी बृजेश पाठक के समर्थन में जनसभा की। कानुपर रोड स्थित नहरिया पर आयोजित जनसभा को समबोधित करते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि आपके उमंग और जोश को देखने के बाद लग रहा है कि आप लोगों ने अपना मन बना लिया है कि तेज तर्रार और जनता के लिए समर्पित बृजेश पाठक को भारी मतों से विजयी बनाकर विधानसभा भेजना है। उन्होंने कहा व्यक्ति का कद केवल पद से बड़ा नहीं होता, उसकी कृतियों के कारण बड़ा होता है। भाजपा सरकार के पांच सालों में कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने इसको करके दिखाया है। जनता ने उनको हथेलियों पर उठाया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता जनता के भरोसे को तोड़ नहीं सकता, ये ही हमारा चरित्र है।

राजनाथ सिंह ने कहा भारतीय जनता पार्टी राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं करती।  हम राजनीति देश को बनाने के लिए करते हैं। अंतरर्राष्ट्रीय जगत में हमारी प्रतिष्ठा बढ़ी है। लोग मानने लगे है कि भारत अब पहले वाला भारत नहीं रहा है। भारत अब ताकतवर भारत बन गया है। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने देखा होगा कि सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत पड़ी तो सर्जिकल स्ट्राइक किया, एयर स्ट्राइक की जरूरत पड़ी तो एयर स्ट्राइक किया। सारी दुनिया को हमने संदेश दे दिया। कि भारत की तरफ यदि कोई आंख उठाकर देखने की कोशिश करेगा तो हम इस पार भी मार सकते हैं और बाउंड्री के उस पार भी जाकर मार सकते हैं। यह भारत की कूबत है।

राजनाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के बारे में मुझे ज्यादा कुछ बतलाने की जरूरत नहीं है। समाजवादी पार्टी को आप अच्छी तरह से समझते हैं। जब भी समाजवादी पार्टी आई है दंगे होने लगते हैं, गुंडे-बदमाशों के हौसले बढ़ जाते हैं। माफियाओं का एकछत्र राज्य हो जाता है। मैं बधाई देना चाहता हूं अपने मुख्यमंत्री को करिश्माई काम किया है। माफियाओं ने जो सम्पत्ति अर्जित की और जिससे अपना आलीशान महल बनवाया। बुल्डोजर से सारे महल ध्वस्त कर दिये गये। उन्होंने कहा कि धराशाई करना उतनी बड़ी बात नहीं है। सबसे बड़ी बात सोच की है। वहां पर किसी पूंजीपति का मकान नहीं बनेगा गरीबों के लिए आवास बनाया जाएगा।

राजनाथ सिंह ने कहा आज तक देश की जनता के आखों में धूल झोंकर मैंने राजनीति नहीं की। जनता के आंखों में आंख डालकर राजनीति की है। उन्होंने कहा 2017 में इस देश की अर्थव्यवस्था का आकार 11 लाख करोड़ रुपये था। ये अर्थव्यवस्था पांच वर्षा में 21 लाख करोड़ हो गई। वह दिन दूर नहीं पांच साल यदि भाजपा को सरकार बनाने को मिल जाएं तो उत्तर प्रदेश की वन ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था होगी। भारत की पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था होगी। राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास योगासन कर रहा है। 84 योगासन होते हेँ उसमें से 83 योगासन कर रहा है। एक योगासन विपक्ष के लिए छोड़ दिया है। वो योगासन है शीर्ष आसन। जब इन लोगों की सरकार आती है समाजवादी पार्टी बहुजन समाजवादी पार्टी तो विकास की धारा उलटी चलने लगती है।

इससे पहले कैंट विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी बृजेश पाठक शुक्रवार को एक के बाद एक ताबड़तोड़ चुनावी प्रचार कार्यक्रमों में शामिल हुए। कार्यकर्तांओं में भी उनको जीत दिलाने के लिए अपार उत्साह देखने को मिला। इंद्रापार्क रामनगर, निकट पूरन नगर गुरुद्वारा में आयोजित बैठक में और विजय नगर नाका हिंडोला स्थित राजेंद्र सिंह बग्गा के आवास पर जनसभा में भाजपा नेता श्रीमती अपर्णा यादव ने जनता से प्रदेश में फिर से भाजपा सरकार बनाने का आह्वान किया। सिंधी काउंसलिंग ऑफ इंडिया लखनऊ के राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर ओझा के आवास पर बैठक में भाजपा प्रत्याशी बृजेश पाठक ने भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक विजय के लिए समर्थन व सहयोग का आह्वान किया।

पल्लव शर्मा
सीनियर पत्रकार