उत्तराखंड : देहरादून पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, फ्लैट में चलता था देह व्यापार; 8 महिलाओं समेत 11 गिरफ्तार

देहरादून में पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. इस दौरान पुलिस ने छापेमारी कर पटेलनगर स्थित फ्लैट से देह कारोबार में शामिल 8 महिलाओं समेत 11 लोगों की गिरफ्तार किया है.

उत्तराखंड : देहरादून पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, फ्लैट में चलता था देह व्यापार; 8 महिलाओं समेत 11 गिरफ्तार
देहरादून में Sex सेक्स रैकेट का भंडाफोड़,8 महिलाओं समेत 11 गिरफ्तार

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है l जहां पुलिस ने रेड मारकर फ्लैट से देह कारोबार में शामिल 8 महिलाओं समेत 11 लोगों की गिरफ्तार किया है l वहीं, पुलिस ने फ्लैट से कई आपत्तिजनक सामग्री, 13 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप भी बरामद किया है l बताया जा रहा है कि आरोपी देहरादून से विभिन्न पर्यटन स्थलों और अन्य राज्यों में सेक्स रैकेट चला रहे थे l सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

दरअसल, ये मामला राजधानी देहरादून में कोतवाली पटेलनगर के अंतर्गत देहराखास के टीएचटीसी कॉलोनी का है l पुलिस अधिकारी के मुताबिक देहराखास टीएचडीसी स्थित एक फ्लैट में काफी समय से लोगों द्वारा अवैध रूप देह कारोबार करने की जानकारी मिल रही थी l ऐसे में पुलिस टीम ने फ्लैट में दबिश दी l जहां एक कमरे में 2 महिला और 2 पुरुष आपत्तिजनक हालत में मिले l इसके साथ ही अन्य कमरे में अन्य 6 महिलाएं मौजूद थी.

पुलिस पूछताछ में हुए अहम खुलासे : पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में एक आरोपी राजीव ने बताया कि उन्होंने काफी समय से टीएचडीसी देहराखास में फ्लैट किराए पर ले रखा है, जहां से वो सेक्स रैकेट चला रहे हैं l जिसके लिए उसके द्वारा अलग-अलग देशों जैसे भूटान, बांग्लादेश आदि और कई प्रदेशों जैसे उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, दिल्ली आदि से लड़कियां देह व्यापार के लिए बुलाई जाती हैं.

जिनको देहरादून के कई पर्यटन स्थलों, होटलों व अन्य राज्यों में जिस्मफरोशी के लिए भेजा जाता है l उसके द्वारा ग्राहकों से मिली राशि से अपना कमीशन आधा हिस्सा लिया जाता था.

ब्रोकर ही करता था पैसों का लेनदेन : वहीं, पुलिस पूछताछ में फ्लैट में मौजूद लडकियों ने बताया कि वे सभी अलग-अलग प्रदेशों से देह व्यापार का कारोबार करने देहरादून आई हैं l कमाई और अपने शौक पूरा करने के लिए वो यह धंधा कर रही हैं l जिसके लिए वह ग्राहकों से फ्लैट में, अलग-अलग होटल व अन्य राज्यों में जाती हैं l वहीं, ग्राहकों से मिलने वाली कीमत का आधा हिस्सा ब्रोकर को दिया जाता है. इसके अलावा पैसे का लेन देन ब्रोकर ही करता है.

पुलिस ने 11 आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया केस : इस मामले में कोतवाली पटेल नगर थानाप्रभारी ने कहा कि फ्लैट से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री, 13 मोबाइल फोन, लैपटॉप बरामद किया है l वहीं, सभी 11 आरोपियों के खिलाफ देह व्यापार अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है l उन्होंने बताया कि आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है.