सपा, बसपा, कांग्रेस वालों के चेहरे पर बज रहे 12 : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस वालों के चेहरे पर 12 बज रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं तो सोच रहा था कि जब 10 मार्च को वोटों की गिनती होगी, तब 11 बजे इनके चेहरों पर 12 बजेगा, लेकिन पहले और दूसरे चरण का मतदान क्या हुआ, अभी से इनके चेहरे पर 12 बज गया है।

सपा, बसपा, कांग्रेस वालों के चेहरे पर बज रहे  12 :  डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ / फर्रुखाबाद / एटा / मैनपुरी । यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को फर्रुखाबाद की चारों विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के लिए चुनावी सभा को सम्बोधित किया। उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस वालों के चेहरे पर 12 बज रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं तो सोच रहा था कि जब 10 मार्च को वोटों की गिनती होगी, तब 11 बजे इनके चेहरों पर 12 बजेगा, लेकिन पहले और दूसरे चरण का मतदान क्या हुआ, अभी से इनके चेहरे पर 12 बज गया है। इनको पता चल गया है कि फिर एक बार 300 पार होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि पांच साल तक उत्तर प्रदेश सरकार दिन-रात गरीब, किसान, नौजवान, माता, बहन सबकी सेवा में समर्पित रही है। केन्द्र और प्रदेश का खजाना फर्रुखाबाद के विकास के लिए भी खुला रहा है। मंगलवार को डिप्टी सीएम एटा की अलीगंज विधानसभा और मारहरा विधानसभा में भी जनसभा करने पहुंचे। जनपद मैनपुरी में करहल विधानसभा और किशनी विधानसभा में भी विपक्ष की जमानत जब्त कराने की जनता से अपील की।

मुख्य बातें

  • समाजवादी पार्टी गुंडों, अपराधियों, माफियाओं, चोरों की सरदार पार्टी: डिप्टी सीएम
  • फर्रुखाबाद में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए डिप्टी सीएम ने विपक्ष को लिया आड़े हाथों
  • डिप्टी सीएम ने जनता से कहा- बेईमानों की बेईमानी पर जो अलीगढ़ का ताला आपने लगाया है, उसे लगाकर रखना
  • फर्रुखाबाद, एटा और मैनपुरी की विधानसभाओं में डिप्टी सीएम ने जनता से विपक्षियों की जमानत जब्त कराने की अपील की
  • सपा, बसपा, कांग्रेस ने भ्रष्टाचार, बेईमानी करके गरीबों का अधिकार लूटने का काम किया: केशव

फर्रुखाबाद के बद्री विशाल डिग्री कॉलेज में जनसभा को सम्बोधित करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने जनता से कहा कि आप कमल खिलाइये। विकास की गंगा के लिए रास्ता खोलने का काम हम 2017 से शुरू कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि अब बेईमानी करके कोई अपनी तिजोरियां भरने का काम करेगा तो देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बैठे हैं। उन्होंने कहा है कि न खाऊंगा, न खाने दूंगा और जिसने खा लिया है, उसको भी निकालकर गरीबों, किसानों, मजदूरों के चरणों में डाल दूंगा। उन्होंने जनता से कहा कि बेईमानों की बेईमानी का रास्ता जो आपने बंद किया है, जो अलीगढ़ का ताला भ्रष्टाचार पर लगाने का काम किया है, वो लगाकर रखना। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव कह रहे हैं कि 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे तो मैं उनसे कहना चाहता हूं अखिलेश यादव की सरकार में लोग बिजली के तारों पर कपड़े सुखाते थे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी गुंडों, अपराधियों, माफियाओं, चोरों की सरदार पार्टी है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में बिजली जबर्दस्त उपलब्ध है। उन्होंने जनता से कहा कि आपने भाजपा के कमल का फूल खिलाया इसलिए उत्तर प्रदेश में खुशहाली आई है। इसलिए विकास हो रहा है और विपक्षियों को सपने आ रहे हैं।

डिप्टी सीएम ने कहा कि साइकिल तो पहले चरण में ही पंचर हो चुकी है, दूसरे चरण में उड़कर सैफई पहुंच गई। उन्होंने कहा कि ऐसे सपा, बसपा, कांग्रेस तीनों का सूपड़ा आप पहली बार नहीं साफ करने जा रहे है, इस कूड़े-करकट को 2014 से आपने साफ करना शुरू कर दिया था। स्वच्छ भारत बनाया, स्वच्छ उत्तर प्रदेश बनाया। सपा, बसपा, कांग्रेस ने भ्रष्टाचारी, बेईमानी करके गरीबों का अधिकार लूटने का काम किया। साठ साल तक केन्द्र में कांग्रेस ने बैठकर और 15 साल लगातार सपा और बसपा ने उत्तर प्रदेश में बैठकर देश और प्रदेश को बर्बाद करने का काम किया। जब आपने कमल के फूल को वोट दिया तो आज दुनिया में देश का नाम ऊंचा हुआ है। प्रदेश सभी क्षेत्रों में जो फिसड्डी बन गया था। उसको हमने नम्बर एक का उत्तर प्रदेश बनाने का काम किया है।

धमकी देने वालों की सूची बनाकर रखना : डिप्टी सीएम : एटा की अलीगंज विधानसभा में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जनता से कहा कि भाजपा की सरकार में बिल में घुस गए गुंडे, माफिया सोच रहे हैं कि फिर से बिल के बाहर आ जाएं। उन्होंने कहा कि बहुत सारे माफियाओं, दंगाइयों, भ्रष्टाचारियों, अपराधियों को टिकट देने का काम अखिलेश यादव ने किया। वो 6 महीने पहले कहते थे कि ये नई सपा है। मैने कहा, जिस पार्टी में गुंडे, अपराधी, माफिया, दंगाई सबके सब भरे हैं वो नई सपा नहीं है। ये वही सपा है, जिसने जनता को ठगा था। अब फिर ठगने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अलीगंज के ब्लॉक प्रमुख को सपा वाले धमकी दे रहे हैं। उन्होंने जनता से कहा कि एक तो ये सत्ता में भी नहीं आने वाले और धमकी देने वालों की सूची बनाकर रखना। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले ये गुंडई के बल पर बूथ कब्जा करते थे लेकिन क्या अब बूथ कब्जा कर सकते हैं। जब इनकी सरकार होती है तो कुछ का साथ कुछ का विकास करते हैं। उन्होंने कहा लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार में सबका साथ सबका विकास होता है।

पल्लव शर्मा 
सीनियर पत्रकार