लखनऊ विश्वविद्यालय में देर रात हंगामा : शिक्षक को कहे अपशब्द, बीच-बीच में जयश्री राम के नारे भी लगाए गए, नोटिस जारी

शिक्षकों ने इसकी जानकारी एडिशनल प्रॉक्टर व प्रोवोस्ट को दी। वे मौके पर पहुंचे तो कुछ छात्र जय श्रीराम के नारे लगाने लगे। शिक्षकों ने नाराजगी जताई और सभी को छात्रावास में जाने को कहा। इसे लेकर नोकझोंक भी हुई।....

लखनऊ विश्वविद्यालय  में देर रात हंगामा :  शिक्षक को कहे अपशब्द, बीच-बीच में जयश्री राम के नारे भी लगाए गए, नोटिस जारी
लखनऊ विश्वविद्यालय

लखनऊ विश्वविद्यालय का न्यू कैंपस अखाड़ा बनता जा रहा है। 10-11 की देर रात जहां एलएलएम के छात्र वॉलीबाल खेल रहे थे वहीं एडिशनल प्रॉक्टर को अपशब्द भी कहे। जिसे लेकर नोकझोंक भी हुई। बीच-बीच में जयश्री राम के नारे भी लगाए जा रहे थे। इस मामले में छह छात्रों को नोटिस जारी किया गया है।

जानकारी के अनुसार, उक्त तिथि को रात लगभग 12 बजे कई छात्र परिसर में वॉलीबाल खेल रहे थे। साथ ही नारेबाजी व एडिशनल प्रॉक्टर को लेकर अपशब्द भी कह रहे थे। जिसकी आवाज शिक्षकों के आवास तक पहुंच रही थी। शिक्षकों ने इसकी जानकारी एडिशनल प्रॉक्टर व प्रोवोस्ट को दी। वे मौके पर पहुंचे तो कुछ छात्र जय श्रीराम के नारे लगाने लगे। शिक्षकों ने नाराजगी जताई और सभी को छात्रावास में जाने को कहा। इसे लेकर नोकझोंक भी हुई।

अगले दिन आधा दर्जन एलएलएम छात्रों को एडिशनल प्रॉक्टर की ओर से नोटिस जारी किया गया, जिसमें कहा गया है कि छात्रों की ओर से आधी रात हुड़दंग किया जा रहा था। इसमें बाहरी छात्र भी थे। मना करने पर भी वे नहीं माने और अभद्रता करने के साथ ही उच्च अधिकारियों के लिए भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। जब छात्र छात्रावास में अंदर गए तो भी छत पर चढ़कर नारेबाजी कर रहे थे। यह नियमानुसार गलत है। तीन दिन में इस बारे में जवाब दाखिल करें, अन्यथा कठोर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। दूसरी तरफ छात्रों का कहना है कि वे जय श्रीराम का नारा लगा रहे थे, जिसकी वजह से उनको नोटिस जारी कर कार्रवाई की जा रही है।

लविवि के प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा नोटिस जारी कर छात्रों से जवाब मांगा गया है। उनका जवाब मिलने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।