AKTU में CUET से होंगे दाखिले : 750 से अधिक संस्थानों में कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के जरिए इस बार होंगे एडमिशन

AKTU से 750 से ज्यादा निजी एवं राजकीय संस्थानों का एफीलिएशन है। यूनिवर्सिटी इन सभी इंस्टिट्यूट में दाखिले के लिए एडमिशन काउंसलिंग का आयोजन करती है। बीते वर्ष इन पाठ्यकर्मों में प्रवेश के लिए UPCET-2021 आयोजित किया गया था।

AKTU में CUET से होंगे दाखिले : 750 से अधिक संस्थानों में कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के जरिए इस बार होंगे एडमिशन
लखनऊ AKTU इस वर्ष CUET 2022 के माध्यम से प्रवेश देगा

AKTU यानी डा.एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में इस बार कामन यूनीवर्सिटी एंट्रेन्स टेस्ट (CUET) के माध्यम से प्रवेश लिया जाएगा। एकेटीयू के जनसंपर्क अधिकारी डा.पवन त्रिपाठी ने बताया कि बीटेक और बीआर्क छोड़ बाकी सभी पाठ्यक्रमों में CUET-2022 के माध्यम से स्टूडेंट्स एडमिशन ले सकेंगे। यूनिवर्सिटी बीटेक में JEE (मेन्स) और बीआर्क में नाटा के माध्यम से दाखिले लेता है।

इन पाठ्यक्रमों में लिया जाएगा प्रवेश : बीटेक एग्रीकल्चर, बीटेक बायोटेक, बीफार्म, बीएचएमसीटी, बीएफएडी, बीएफए, बीडेस, एमबीए इंटीग्रेटेड, एमसीए इंटीग्रेटेड, बीडेस, बीवाक, बीटेक लेटरल, बीफार्म लेटरल, एमबीए, एमसीए, एमटेक, एमयूआरपी, एमआर्क, एमडेस और एमफार्म समेत अन्य कोर्स शामिल हैं। स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए सीयूईटी-2022 वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर विजिट कर सकते हैं।

एशिया की सबसे बड़ी टेक्निकल यूनिवर्सिटी है AKTU : AKTU से 750 से ज्यादा निजी एवं राजकीय संस्थानों का एफीलिएशन है। यूनिवर्सिटी इन सभी इंस्टिट्यूट में दाखिले के लिए एडमिशन काउंसलिंग का आयोजन करती है। बीते वर्ष इन पाठ्यकर्मों में प्रवेश के लिए UPCET-2021 आयोजित किया गया था।

400 केंद्र पर 25 जून से प्राविधिक शिक्षा परिषद की पालीटेक्निक परीक्षाएं : प्राविधिक शिक्षा परिषद ने पालीटेक्निक की सेमेस्टर परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी है। सम सेमेस्टर, वार्षिक परीक्षा, बैक पेपर, विशेष बैक पेपर परीक्षा 25 जून से होंगी। परिषद के सचिव सुनील सोनकार ने बताया कि परीक्षाएं 25 जून से 15 जुलाई तक चलेंगी। परीक्षा कार्यक्रम परिषद की वेबसाइट www.bteup.ac.in पर अपलोड कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 400 केंद्र बनाए जाएंगे। इनकी निगरानी के लिए प्रधानाचार्यों को केंद्र अधीक्षक के रूप में नियुक्त किया जाएगा।