शिक्षक ने आठवीं की स्टूडेंट को फंसाकर किया रेप : परिवार के राजी न होने की बात कहकर शादी से किया इनकार, फिर बहन बताकर दोस्त से ही करा दी शादी

पीड़िता के मुताबिक उसकी कन्नौज के गुरसहायगंज टिकुरिया निवासी हिमांशु से कक्षा आठ में पढ़ने के दौरान जान पहचान हुई थी। वह गांव के पास ही एक स्कूल में पढ़ाता था। इसके बाद उसने प्रेमजाल में फंसा लिया। उसकी बातों में आकर वह 2014 में उसके साथ भाग गई।

शिक्षक ने आठवीं की स्टूडेंट को फंसाकर किया रेप : परिवार के राजी न होने की बात कहकर शादी से किया इनकार, फिर बहन बताकर दोस्त से ही करा दी शादी
शिक्षक ने आठवीं की स्टूडेंट को फंसाकर किया रेप (सांकेतिक तस्वीर )

लखनऊ में एक शिक्षक ने अपनी नाबालिग छात्रा को प्रेमजाल में फंसाकर शारीरिक व मानसिक शोषण किया। उसके बाद शादी का झांसा देकर भगा ले गया। कई महीने होटल व किराए के मकान में रखने के बाद अपने दोस्त के हवाले कर दिया।

शनिवार को मलिहाबाद पुलिस ने 7 साल बाद लापता पीड़िता को बरामद किया और रविवार को इस घटना का खुलासा किया है। पीड़िता के मुताबिक आरोपी शिक्षक शादी करने की बात कहकर साथ ले गया था। फिर जाति व परिवार का दबाव बताकर अपने दोस्त को सौंप दिया। जिससे अब दो बच्चे हैं। पुलिस आरोपी शिक्षक की तलाश कर रही है।

कक्षा आठ में पढ़ने के दौरान था फंसाया : पीड़िता के मुताबिक उसकी कन्नौज के गुरसहायगंज टिकुरिया निवासी हिमांशु से कक्षा आठ में पढ़ने के दौरान जान पहचान हुई थी। वह गांव के पास ही एक स्कूल में पढ़ाता था। इसके बाद उसने प्रेमजाल में फंसा लिया। उसकी बातों में आकर वह 2014 में उसके साथ भाग गई।

इस दौरान हिमांशू ने उसे कई होटलों व किराए के कमरों में रखा। उसके बाद अपने घर ले गया। जहां परिजनों ने जाति एक न होने पर शादी से इंकार कर दिया। इसके बाद भी हिमांशु ने पीड़िता के बालिग होने पर उससे शादी करने का वादा किया।

दोस्त को बहन बताकर करा दी शादी : मलिहाबाद थाने के एसएसआई नदीम अहमद सिद्दीकी ने बताया कि शनिवार रात को पुलिस ने पीड़िता को कन्नौज से लखनऊ आते समय बरामद किया। पीड़िता के मुताबिक आरोपी शिक्षक हिमांशु ने शादी का झांसा देकर उसका फायदा उठाया। उसके बाद इज्जत की दुहाई देकर दोस्त विपिन से शादी करा दी। आरोपी हिमांशू ने अपने दोस्त विपिन से कहा था कि पीड़िता उसकी बहन है।

पीड़िता के परिजन लोकलाज के चलते पहले उसकी तलाश करते रहे, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। इसके करीब तीन साल बाद जनवरी 2017 में उन्हें उसके कन्नौज में होने की जानकारी मिली। इसके बाद परिजनों ने मलिहाबाद थाने में आरोपी हिमांशु के खिलाफ बेटी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने, पाक्सो एक्ट और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया। जिसकी विवेचना सीओ मलिहाबाद कर रहे थे।