लखनऊ के होटल “जस्ट नाइन इन” में युवती की हत्या : सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की मदद से लगा आरोपी का सुराग, प्रेमी समेत दो गिरफ्तार

पुलिस पूछताछ में हत्यारोपी सुशील ने बताया कि हत्या करके वह इटौजा रायपुर निवासी दोस्त राजेश कुमार सिंह के घर चला गया। जहां पुलिस के पकड़े जाने के डर से नेपाल भाग गया। दो दिन रुकने के बाद मामला शांत होने पर लखनऊ आया।

लखनऊ के होटल “जस्ट नाइन इन” में युवती की हत्या : सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की मदद से लगा आरोपी का सुराग, प्रेमी समेत दो गिरफ्तार
डीसीपी पश्चिम एस चन्नपा ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस करके घटना की जानकारी दी।

लखनऊ के कैसरबाग के होटल जस्ट नाइन इन में युवती की हत्या उसके ही पहले प्रेमी सुशील ने की थी। पुलिस ने आरोपी युवक और उसके साथी को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया। आरोपी ने युवती के दूसरे युवक से प्रेम संबंध होने पर घटना को अंजाम देने की बात कबूल की है। यह जानकारी डीसीपी पश्चिम एस चन्नपा ने दी।

सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की मदद से लगा आरोपी का सुराग : कैसरबाग इंस्पेक्टर अजय नारायण सिंह ने बताया कि होटल में दर्ज युवती और उसके साथी युवक के दस्तावेज और सीसीटीवी से अहम सुराग मिले। जिससे पता जला कि युवती आलमनगर बादशाहखेड़ा निवासी सुशील कुमार जायसवाल के साथ होटल के कमरा नंबर 924 में रुकी थी। जहां घटना को अंजाम देकर सुशील कुमार जायसवाल भाग गया। सर्विलांस की मदद से आरोपी और मृतका के विषय में जानकारी हुई।

ये तस्वीर हत्यारोपी सुशील की है। उसे पूछताछ के लिए कैसरबाग पुलिस अपने साथ थाने ले जा रही है l

प्लाट के कागजात देने के बहाने बुला कर दी हत्या : पुलिस की जांच में सामने आया है कि सुशील ने मृतका के लिए मई 2022 में मिश्रीपुर, बक्शी का तालाब में एक जमीन खरीदी थी। जिसके कागजात को लेकर उसकी सुशील से विवाद भी हुआ। सुशील ने 12 सितंबर को युवती को प्लाट के कागज दिलाने के नाम पर बुलाया। जहां उसके साथ रेप किया। विरोध करने पर गला दबा दिया। किसी को शक न हो इसके लिए शव को फंदे पर लटका कर भाग निकला। जांच के आधार पर पुलिस ने आरोपी सुशील और उसको बचाने में मदद करने वाले राजेश को गिरफ्तार कर लिया।

हत्या कर दोस्त के घर रुका, बचने के लिए भाग गया नेपाल : पुलिस पूछताछ में हत्यारोपी सुशील ने बताया कि हत्या करके वह इटौजा रायपुर निवासी दोस्त राजेश कुमार सिंह के घर चला गया। जहां पुलिस के पकड़े जाने के डर से नेपाल भाग गया। दो दिन रुकने के बाद मामला शांत होने पर लखनऊ आया। कोर्ट में हाजिर होने की कोशिश में था, लेकिन पकड़ा गया।

छह साल से थे संबंध, डेढ़ साल से दूसरे को कर रही थी डेट : सुशील ने बताया कि मृतका से उसकी करीब छह साल से दोस्ती थी। वह उससे शादी करना चाहता था लेकिन पिछले एक-डेढ वर्ष से वह नितिन द्विवेदी नाम के युवक के साथ रहने लगी। इसको लेकर दोनों के बीच कई बार कहासुनी हुई, लेकिन वह नहीं मानी।