UP Conversion Case : उत्‍तर प्रदेश ATS ने नासिक से एक युवक को किया गिरफ्तार, हवाला के जरिए खाते में आए 20 करोड़

यूपी धर्मांतरण मामले में यूपी एटीएस ATS की पूछताछ में मौलाना कलीम सिद्दीकी ने बताया है कि जब हम किसी का धर्म परिवर्तन कराकर किसी को मुसलमान बनाने की जानकारी अपने विदेशी आकाओं को देते हैं तो इनाम स्वरूप हमें अतिरिक्त धन मिलता है, जिससे मुझे काफी आर्थिक लाभ हुआ है.

UP Conversion Case : उत्‍तर प्रदेश ATS ने नासिक से एक युवक को किया गिरफ्तार, हवाला के जरिए खाते में आए 20 करोड़
धर्मांतरण मामले में नासिक से यूपी एटीएस ने एक और गिरफ़्तारी की है। आरोपी कुणाल नाम से यहां पर रहता था, जिसका असली नाम आतिफ है।

यूपी धर्मांतरण मामले में यूपी एटीएस ने नासिक से एक युवक को गिरफ्तार किया है l अवैध धर्मांतरण  का देशव्यापी सिंडिकेट चलाने व धर्मांतरण के लिए विदेशों से हवाला के जरिए फंडिंग करने के आरोप में ATS ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. उत्‍तर प्रदेश एटीएस (UP ATS) के अनुसार, आरोपी कुनाल  बनकर नासिक में रहता था जिस का असली नाम आतिफ है l विदेशों से करोड़ों रूपये इसके बैंक अकाउंट में धर्मांतरण कराने के लिए आए थे.

अवैध धर्मांतरण का देशव्यापी सिंडिकेट चलाने व धर्मांतरण के लिए विदेशों से हवाला के जरिए फंडिंग करने के आरोप में ATS ने अन्‍य कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है l यूपी ATS के अनुसार, अब तक गिरफ्तार अभियुक्तों के खाते में ₹20 करोड़ की राशि का आना प्रमाणित हुआ है जिसका ब्यौरा आरोपी अभी तक नहीं दे पाए हैं.

धर्मांतरण के लिए विदेशी आकाओं से मिलती है मोटी रकम : ATS की पूछताछ में मौलाना कलीम सिद्दीकी ने बताया है कि जब हम किसी का धर्म परिवर्तन कराकर किसी को मुसलमान बनाने की जानकारी अपने विदेशी आकाओं को देते हैं तो इनाम स्वरूप हमें अतिरिक्त धन मिलता है, जिससे मुझे काफी आर्थिक लाभ हुआ है. मोहम्मद सलीम पिछले 17 साल से कलीम सिद्दीकी के साथ धर्मांतरण के काम में लगा हुआ है, कुणाल चौधरी उर्फ आतिफ 2 साल से कलीम सिद्दीकी के साथ धर्मांतरण गैंग में जुड़ा हुआ है और रूस से डॉक्टरी की पढ़ाई की थी,और इसी दौरान धर्म परिवर्तन किया.

एटीएस जांच टीम के मुताबिक कुणाल चौधरी उर्फ आतिफ रूस से मेडिकल पढ़ाई करने के बाद भी भारत में मेडिकल की प्रैक्टिस करने के लिए जरूरी MCI की परीक्षा पास नहीं कर सका और नासिक में अवैध रूप से प्रैक्टिस करने लगा, और मरीजों को धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित करने लगा. वहीं एक और अभियुक्त इदरीश कुरैशी ने मुजफ्फरनगर में 60 लाख का मकान बनवाया है और 2.5 लाख की बाइक खरीदी है,इदरीस की मुजफ्फरनगर और दिल्ली में और भी सम्पत्ति हैं. फिलहाला ATS की टीम पूरे मामले की जांच में जुटी है.