साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) : 27 सितंबर से 3 अक्टूबर 2021 : देख‍िए आपकी राश‍ि क्या कहती है ?

27 सितंबर से लेकर 03 अक्तूबर 2021 का साप्ताहिक राशिफल सभी 12 राशियों के लिए विशेष है, यह सप्ताह आधा सितंबर में और आधा अक्टूबर में है। आइये जानते आपका साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) : 27 सितंबर से 3 अक्टूबर 2021 :  देख‍िए आपकी राश‍ि क्या कहती  है ?
साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) 27 सितंबर से 3 अक्टूबर
मेष : यह सप्ताह आधा सितंबर में और आधा अक्टूबर में है। अक्टूबर के तीन दिन आपके जीवन में बड़ा बदलाव लाने वाले हैं। किसी नई योजना पर काम प्रारंभ करेंगे। संबंधों का भरपूर लाभ उठाने का अवसर मिलेगा। संयम और सादगी से लोगों को अपनी अनुकूल कर लेंगे। निवेश करने की प्लानिंग कर रहें हैं तो इस बार रुक जाए, क्योंकि आर्थिक लॉस का समय है. ऑफिस में इधर की बातें उधर करने वालों से सजग रहें l सप्ताह के मध्य तक नौकरी से संबंधित शुभ सूचना प्राप्त होगी l पैतृक व्यापार में रुके हुए कार्य बन सकते हैं. हृदय रोगी सचेत रहें, जिन लोगों का ऑपरेशन हुआ है, वर्तमान समय में इंफेक्शन होने की आशंका है l किसी विशेष प्रयोजन से यात्राएं होंगी। आर्थिक, सामाजिक, पारिवारिक और स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह शुभ रहेगा।

वृषभ : परेशानियों का अंत होने का समय आ गया है। सप्ताह का प्रारंभ ही किसी शुभ समाचार से होगा। पुराने सप्ताहों में की गई मेहनत का फल अब मिलने का समय आ गया है। ऑफिस में मान-सम्मान प्राप्त होगा और बॉस से प्रशंसा भी मिलेगी, तो वहीं दूसरी ओर टीम वर्क में किया गया कार्य पूर्ण होगा. कपड़ों के व्यापारियों को लाभ होगा, 01 अक्टूबर तक व्यापार को बढ़ाने के लिए दिमाग में नए आइडिया भी आएंगा. युवा वर्ग एक्टिव नजर आएंगे l किसी परिचित की मदद से बड़ी योजनाओं को साकार करेंगे। परिवार में कोई मांगलिक प्रसंग आएगा। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। आर्थिक दृष्टि से लाभ की स्थिति में रहेंगे। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

मिथुन : आपके जीवन का महत्वपूर्ण सप्ताह है। बड़ी परियोजनाएं साकार होंगी। रूके काम पूरे होंगे। धर्म, कर्म, अध्यात्म की ओर अग्रसर होंगे। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कार्य में समस्या का सामना करना पड़ेगा. टारगेट बेस्ड लोगों को कार्य पूर्ती के साथ करना होगा. व्यापारी वर्ग सप्ताह के मध्य में आर्थिक चिंताओं को लेकर परेशान रहेंगे. कला जगत से जुड़े लोगों को नए मौके मिलेंगे. विद्यार्थी वर्ग टेक्नॉलजी के माध्यम से पढ़ाई को कनेक्ट करें. वाहन संभलकर चलाने की सलाह है, ऐसे में नियमों का पालन करें l आर्थिक दृष्टि से समृद्ध बनेंगे। किसी विशेष कार्य से यात्राएं करनी होंगी। यंग प्रोफेशनल्स को बड़े जॉब ऑफर हो सकते हैं। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा। उनके साथ मिलकर कोई नया काम शुरू कर सकते हैं।

कर्क : सप्ताह अनुकूल रहेगा। नया काम प्रारंभ करने का सही समय है। कार्य में बदलाव करने का भी यही समय है लेकिन अपनी कार्यशैली में थोड़ा बदलाव लाना होगा। सप्ताह मध्य में आत्मविश्वास से पूर्ण नजर आएंगे. ऑफिस में उच्चाधिकारियों से किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है साथ ही महिला सहकर्मी से तालमेल बनाकर चलें. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को लीगल डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने से पूर्व एक दूसरे से सलाह कर लेनी चाहिए अन्यथा बेवजह परेशानी खड़ी हो सकती है.किसी से अनावश्यक विवाद टालें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आर्थिक समस्याओं का निदान होगा। नई संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ अच्छा वक्त बिताएंग। संयम और धैर्य का शुभ परिणाम मिलेगा।

सिंह : तनावमुक्त सप्ताह रहेगा। पिछले सप्ताहों से चली आ रही परेशानियां समाप्त होंगी। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में मन लगेगा। किसी धर्म स्थल की यात्रा करने का योग है। फाइनेंस से संबंधित बिजनेस करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना दिखाई दे रही है, वहीं 30 के बाद स्थितयां प्रबल हो जाएगी. सेहत में मुंह व स्किन से संबंधित बीमारियों के प्रति अलर्ट रहना होगा. अभिभावक छोटे बच्चों पर ध्यान दें गिर कर मुंह में चोट लगा सकते हैंमान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा प्राप्त रहेगी। आर्थिक स्थिति अनुकूल रहेगी। पैसों के कारण कोई काम अटकेगा नहीं। स्वास्थ्य गड़बड़ा सकता है। पेट संबंधी कोई रोग परेशान करेगा। खानपान में सावधानी रखें

कन्या : मानसिक और शारीरिक परेशानियां कम होंगी। परिवार में महत्व मिलेगा और आपके निर्णय को सराहा जाएगा। निजी संबंधों का लाभ प्रोफेशनल लाइफ में मिलेगा । सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को इस सप्ताह अलर्ट रहने की आवश्यकता है, कार्यों में गलती अपमान जनक स्थितियां ला सकती हैं. निवेश की प्लानिंग सफल और लाभकारी रहेगी. व्यापारी वर्ग कलात्मक बोली का अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे लेकिन ध्यान रहें, ग्राहकों से विवाद न हो. यात्रा का प्लान हो और न जा पाए तो चिंतित न हो, सप्ताह अंत तक यह स्थितियां पुनः बनेगी.नए स्टार्टअप के लिए वक्त बेहतर है। कोशिश करें किकिसी का दिल न दुखाएं। आर्थिक लाभ का समय है। निवेश से लाभ प्राप्त होगा। नौकरी या बिजनेस में मनमुताबिक सफलता प्राप्त होगी। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा।

तुला : पैसों का आगमन भरपूर होगा। नया भवन या वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा लोगा बदलाव कर सकते हैं। बिजनेस में उतार-चढ़ाव के बावजूद लाभ की स्थिति में रहेंगे। किसी प्रकार का तनाव न लें। सारे कार्य समय पर पूरे होंगे। नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिल सकता है, लेकिन स्थानांतरण की पूर्ण संभावनाएं भी बनी हुई है. होटल रेस्टोरेंट का व्यापार करने वाले देश, काल परिस्थिति के हिसाब से व्यापार को अपडेट करें. युवा वर्ग वरिष्ठों से तीखे शब्दों का प्रयोग न करें l परिवार के साथ सुखद यात्रा पर जाने का योग बनेगा। अनावश्यक विवाद में न पड़े। जिस काम से आपका लेनादेना नहीं उससे दूर रहना बेहतर होगा।

वृश्चिक : इस सप्ताह आपको निजी संबंधों का भरपूर लाभ उठाने का मौका मिलेगा। इसके जरिए आप बड़ी योजनाओं को साकार करने में सफल हो सकते हैं। कारोबार में सोचें गए मुनाफे हाथ लगने में संदेह है, लेकिन सप्ताह के मध्य तक स्थितियों में सुधार होता दिखाई देगा. युवाओं को संपर्कों से लाभ होगा, मित्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी. सेहत को लेकर डायबिटीज के मरीज खान-पान व अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें, अन्यथा उनकी परेशानी बढ़ सकती है. पिता की उन्नति और उनसे लाभ मिलने की संभावना है. नौकरीपेशा को स्थानांतरण हो सकता है। बिजनेस में कोई नया काम जुड़ सकता है। पुराने मित्रों से भेंट होगी। परिवार में सामंजस्य रहेगा। जीवनसाथी से मनमुटाव दूर होगा। प्रेमी-प्रेमिकाएं भी एक-दूसरे का पूरा सहयोग करेंगे।

धनु : आर्थिक दृष्टि से सप्ताह पूर्ण शुभ है। अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे। कई माध्यमों से पैसा आएगा जिसका समुचित निवेश करके भविष्य को सुरक्षित बना पाएंगे।इस बार प्रमोशन की लिस्ट में आपका नाम आ सकता है. बिजनेस से जुड़े हुए लोगों को  सप्ताह के मध्य में कुछ सजग रहने की आवश्यकता रहेगी. कोई भी निर्णय सोच-समझकर लेना चाहिए. फाइनेंस से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होगा.  कार्यस्थल पर सहकर्मियों से थोड़ा विवाद हो सकता है। नौकरी में बदलाव करना चाहें तो कर सकते हैं। बिजनेस में लाभ होगा। नई संपत्ति खरीदने की योजना बनेगी। कुल मिलाकर मानसिक शांति वाला सप्ताह रहेगा।

मकर : कार्यो को टालने की प्रवृत्ति छोड़नी होगी, वरना लोग आपसे दूर हो जाएंगे। मन को शांत रखते हुए कोई भी निर्णय लें। जल्दबाजी में किए गए कार्य हानि पहुंचाएंगे। सप्ताह के शुरुआती तीन दिन कर्ज लेने से बचना चाहिए. सॉफ्टवेयर कंपनियों में कार्यरत लोगों को मनचाहा प्रोजेक्ट मिल सकता है, ऐसे में आलस्य और लापरवाही न करें. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार कर रहें हैं, वह आपसी तालमेल बनाकर चलें. धन संबंधित मामलों को लेकर भी अलर्ट रहना होगा l पारिवारिक, सामाजिक जीवन में सम्मान बढ़ेगा। अपनी सारी जरूरतों को पूरी करने में कामयाब होंगे। आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। मित्रों के सहयोग से कोई नया काम प्रारंभ करेंगे। मंजिल निकट है, बस थोड़ी मेहनत कर लें।

कुंभ : मौके का लाभ उठाने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में बदलाव के साथ तरक्की भी मिलेगी। किसी विशेष कार्य के पूरा हो जाने से मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में स्थितियां ठीक न हो तो शांत रहना लाभकारी रहेगा, बॉस के साथ किसी भी तरह का वाद-विवाद नौकरी में मुश्किलें पैदा कर सकता है. कपड़ों के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमाएंगे, इस बार बड़े स्टॉक उठाना लाभकारी रहेगा, साथ ही इलेक्ट्रॉनिक समान की ब्रिकी करने वाले आर्थिक लाभ होगा l मित्रों, परिवार के साथ सुखद समय बिताएंगे। पैसों की कमी दूर होगी और एक से अधिक माध्यमों से पैसा अर्जित करेंगे। नया काम प्रारंभ करने के लिए समय शुभ है। युवाओं को बड़ी कंपनी से जॉब आफर होगा। नए प्रेम संबंध बन सकते हैं।

मीन : मन को प्रसन्न रखने का पूरा प्रयास करें। जरा-जरा सी बातों पर क्रोध न करें। समय अनुकूल है इसलिए इसका भरपूर लाभ उठाने का प्रयास करें। नए प्रेम संबंध बनने वाले हैं। दांपत्य जीवन भी सुखद रहेगा। ऑफिशियल कार्य क्षमता में वृद्धि दिखाई देगी, तो वहीं दूसरी ओर पूर्ण की गई जिम्मेदारियां पुनः मिल सकती हैं. व्यापारियों का  यदि कोई मुकदमा चल रहा है तो उनमें इस बार राहत मिलने की संभावना है, सुनवाई की स्थिति में केस आपके पक्ष में आ सकता है l नए कार्य शुरू कर सकते हैं। नौकरी में बदलाव करना चाहें तो जरूर करें। कुछ समय धर्म अध्यात्म के कार्यो में लगाएं। किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात या बात हो जाने से मन प्रसन्न रहेगा।