उत्तराखंड : कई रूटों के लिए आज शुरू होगी हवाई सेवाएं, उड्डयन मंत्री सिंधिया और CM धामी करेंगे उद्धघाटन

आज उड़ान योजना के तहत उत्तराखंड में कई रूटों पर हवाई सेवा का उद्धाटन किया जाएगा. 352 करोड़ की लागत से तैयार किए गए टर्मिनल के फेज वन का काम पूरा हो गया है. इसी के साथ नए टर्मिनल भवन का लोकार्पण भी किया जाएगा.

उत्तराखंड : कई रूटों के लिए आज शुरू होगी हवाई सेवाएं, उड्डयन मंत्री सिंधिया और CM धामी करेंगे उद्धघाटन
नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

उत्तराखंड : उड़ान योजना के तहत उत्तराखंड में शुक्रवार यानी आज से कई रूटों पर हवाई सेवा शुरू हो जाएगी l जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आज केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम पुष्कर सिंह धामी नई सेवाओं का उद्धघाटन करेंगे l वहीं जौलीग्रांट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का लोकार्पण भी किया जाएगा l दोपहर डेढ़ बजे ज्योतिरादित्य सिंधिया यहां पहुंचेंगे.

जानकारी के अनुसार 352 करोड़ की लागत से तैयार किए गए टर्मिनल के फेज वन का काम पूरा हो गया है l जौलीग्रांट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल में आधुनिक सुख सुविधाओं के लोगों को राज्य की संस्कृति से रूबरू होने का मौका मिलेगा l टर्मिनल के अंदर आने पर राज्यपुष्प ब्रह्मकमल की झलक देखने वाले तीन स्तंभ बनाए गए हैं l इन्हीं स्तेंभों के सामने राज्य की कलाकृतियों को दर्शाया गया है l टर्मिनल के लोकार्पण कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है.

इन रूट पर शुरू होगी सेवाएं : उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण की मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्वाति भदौरिया ने बताया कि शुक्रवार को उड़ान योजना के तहत हैरिटेज कंपनी की ओर से सहस्त्रधारा से गौचर औऱ चिन्यालीसौड़ के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू की जाएगी. वहीं पवन हंस की ओर से जौलीग्रांट से श्रीनगर और गौचर के लिए सीधी हवाई सेवा का संचालन किया जाएगा l इसके अलावा पवन हंस की ओर से दून से हल्द्वानी, पंतनगर-पिथौरागढ़, देहारदून-पिथौरागढ़ वाया हल्द्वानी हेली सेवा शुरू की जाएगी.

हेलीकॉप्टर सम्मेलन का होगा आयोजन : उत्तराखंड में हवाई कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय, यूकाडा के सहयोग से जौलीग्रांट एयरपोर्ट में हेलीकॉप्टर सम्मेलन आयोजित किया जाएगा l इसमें देश की कई एविएशन कंपनियां भाग लेंगी l प्रदेश में हवाई सेवाओं के विस्तार और कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए हेली कंपनियों के साथ संभावनाओं पर चर्चा की जाएगी.

पीएम मोदी ने की डबल इंजन सरकार की तारिफ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड) से स्थापित 35 प्रेशर स्विंग एडजॉर्प्शन (पीएसए) ऑक्सीजन संयंत्रों को राष्ट्र को समर्पित किया. इस अवसर पर ऋषिकेष स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार उत्तराखंड की प्रगति के लिए राज्य सरकार को हरसंभव मदद कर रही है l उन्होंने कहा कि ‘डबल इंजन’ की यह सरकार राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी.