कानपुर में क्राइम ब्रांच के सात पुलिस कर्मी लाइन हाजिर:अपराधियों से सांठगांठ रखने पर पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई

करीब दो महीने पहले एटीएम हैकर अमित चौहान पकड़ा गया था। जांच के दौरान पता चला कि हेड कांस्टेबल अमित चौधरी से एटीएम हैकर की सांठगांठ थी। इसके बाद सामने आया कि अमित के साथ ही क्राइम ब्रांच के सिपाही प्रबल और सिपाही राजीव यादव ने भी एटीएम हैकर को संरक्षण दे रखा है।......

कानपुर में क्राइम ब्रांच के सात पुलिस कर्मी लाइन हाजिर:अपराधियों से सांठगांठ रखने पर पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई
क्राइम ब्रांच से हटाए गए पुलिसकर्मियों और नए पुलिस कर्मियों की तैनाती लिस्ट।

कानपुर में पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने एटीएम हैकरों और अपराधियों से सांठगांठ रखने पर क्राइम ब्रांच के 7 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। उनकी जगह नए पुलिस कर्मियों को तैनाती दी गई है। उनके खिलाफ जांच जारी है।

अपराधियों को संरक्षण दे रही थी क्राइम ब्रांच : करीब दो महीने पहले एटीएम हैकर अमित चौहान पकड़ा गया था। जांच के दौरान पता चला कि हेड कांस्टेबल अमित चौधरी से एटीएम हैकर की सांठगांठ थी। इसके बाद सामने आया कि अमित के साथ ही क्राइम ब्रांच के सिपाही प्रबल और सिपाही राजीव यादव ने भी एटीएम हैकर को संरक्षण दे रखा है। मामला यहीं नहीं थमा सर्विलांस प्रभारी दरोगा मो. आसिफ का भी अपराधियों से गठजोड़ सामने आया था। एक के बाद एक पुलिस कर्मियों का अपराधियों से गठजोड़ सामने आने के बाद शुक्रवार रात पुलिस कमिश्नर ने क्राइम ब्रांच में तैनात दरोगा शुभम यादव, हेड कांस्टेबल शमशाद अली, शिववीर सिंह, रवि कुमार व सिपाही अंकुर भदौरिया, लाखन सिंह और देवांश सिरोह को लाइन हाजिर कर दिया। इसके पहले मोहम्मद आसिफ निलंबित किया जा चुका है। क्राइम ब्रांच के दागी पुलिस कर्मियों की जांच अभी जारी है।

आठ पुलिसकर्मियों को मिली तैनाती : क्राइम ब्रांच में आठ नए पुलिसकर्मियों को तैनाती दी गई है। सीसामऊ थाने के दरोगा विक्रम सिंह, चकेरी के हेड कांस्टेबल विनोद कुमार, कर्नलगंज के हेड कांस्टेबल प्रदीप कुमार, स्वरूपनगर के सिपाही शीतांश गंगवार, पुलिस लाइन से सिपाही सूरज सिंह व सिपाही पूनम के अलावा ट्रैफिक से हाकिम सिंह व यूपी-112 से सिपाही अभिषेक कुमार को क्राइम ब्रांच में तैनाती दी गई है।