भारत रक्षा दल ट्रस्ट ने फिर से शुरू किया जनसंख्या नियंत्रण आंदोलन

इस आंदोलन में माननीय जनप्रतिनिधियों को जोड़ने के उद्देश्य से उनसे मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपकर उनका समर्थन हासिल करने का प्रयास किया जाएगा। जिसका आज 13 मार्च से प्रारम्भ किया जा रहा है।…

भारत रक्षा दल ट्रस्ट ने फिर से शुरू किया जनसंख्या नियंत्रण आंदोलन
भारत रक्षा दल ट्रस्ट

लखनऊ : भारत रक्षा दल ट्रस्ट के प्रमुख कार्यकर्ताओं ने आज केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर से उनके आवास पर मिलकर जनसंख्या नियंत्रण कानून के निर्माण के निमित्त ज्ञापन सौंपकर उनका समर्थन मांगा। संगठन की ओर से प्रेषित ज्ञापन पत्र में संगठन ने  उन से निवेदन किया है कि वह माननीय प्रधानमंत्री जी को जनसंख्या नियंत्रण कानून के निर्माण के निमित्त पत्र प्रेषित कर" हम दो हमारे दो और सबके दो" के कानून के निर्माण में अपनी भूमिका निभाये।

संगठन प्रमुख श्रीनिवास राय राष्ट्रवादी ने सांसद कौशल किशोर को ज्ञापन सौंपने के बाद  बताया कि भारत रक्षा दल ट्रस्ट विगत 11 जुलाई 2018 से जनसंख्या कानून के निर्माण के निम्मित आंदोलनरत है।जो अब तक जनहस्ताक्षर अभियान, विचार गोष्ठियों आदि के माध्यम से जनता के बीच चल रहा था। लेकिन अब इस आंदोलन में माननीय  जनप्रतिनिधियों को जोड़ने के उद्देश्य से उनसे मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपकर उनका समर्थन हासिल करने का प्रयास किया जाएगा। जिसका आज 13 मार्च से प्रारम्भ किया जा रहा है।

ज्ञापन समिति में महामंत्री भागीरथी विश्वकर्मा सहायक महामंत्री चंदन सिंह कोषाध्यक्ष अवधेश कुमार शर्मा हरीदीनराय नगर वार्ड के अध्यक्ष ए पी मिश्रा सहादतगंज वार्ड के अध्यक्ष कपिल गुप्ता लेबर कॉलोनी वार्ड के अध्यक्ष अवनीश शर्मा  खरिका वार्ड प्रथम के  सदस्य अशोक कुमार जे सी आजीवन सदस्य  मनोज कुमार गुप्ता शामिल थे।  इसी अवसर पर संस्था ने मलिहाबाद की विधायिका जयदेवी कौशल को भी पुनः विधायक बनने पर बधाई दी।


पल्लव शर्मा 
सोनियर पत्रकार