छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल गिरफ्तार, ब्राह्मणों पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने ब्राह्मणों के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। नंद कुमार के वकील गजेंद्र सोनकर का कहना है कि नंद कुमार बघेल को अदालत ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल गिरफ्तार, ब्राह्मणों पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
नंद कुमार बघेल | तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को गिरफ्तार किया गया है। ब्राह्मणों के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर रायपुर की एक अदालत में उन्हें पेश किया गया। नंद कुमार के वकील गजेंद्र सोनकर का कहना है कि नंद कुमार बघेल को अदालत ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

नंद कुमार बघेल ने हाल ही में उत्तर प्रदेश में यह टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि मैं भारत के सभी ग्रामीणों से आग्रह कर रहा हूं कि ब्राह्मणों को आपके गांवों में प्रवेश न करने दें। मैं हर दूसरे समुदाय से बात करूंगा ताकि हम उनका बहिष्कार कर सकें। उन्हें वोल्गा नदी के तट पर वापस भेजने की जरूरत है।

अपने पिता के बयान पर मुख्यमंत्री ने कहा था कि सीएम के रूप में विभिन्न समुदायों के बीच सद्भाव बनाए रखने की मेरी जिम्मेदारी है। अगर उन्होंने (बघेल के पिता) एक समुदाय के खिलाफ टिप्पणी की, तो मुझे खेद है। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बघेल ने ट्वीट कर भी लिखा था कि एक पुत्र के रूप में मैं अपने पिता जी का सम्मान करता हूँ लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में उनकी किसी भी ऐसी गलती को अनदेखा नहीं किया जा सकता जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाली हो। हमारी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है फिर चाहे वो मुख्यमंत्री के पिता ही क्यों न हों।

शिकायतकर्ता नवीन शर्मा ने कहा था कि एक वीडियो में नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मणों के खिलाफ टिप्पणी की, उन्हें विदेशी कहा और मांग की कि उन्हें भारत से बाहर भेज दिया जाए। उनके इस बयान का मकसद समाज को बांटना था। दीनदयाल विप्र समाज के सदस्यों ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।

रायपुर के डीडी नगर की थाना प्रभारी योगिता खोपर्डे ने बताया कि 2 सितंबर को हमें सर्व ब्राह्मण समाज, सुंदर नगर से शिकायत मिली कि नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ टिप्पणी की थी। अपराध 4 सितंबर को दर्ज किया गया था।