शाइन सिटी के निदेशक राशिद की पत्नी गिरफ्तार : EOW ने कथित पत्नी को भी पकड़ा, 60 हजार करोड़ से ज्यादा की ठगी कर दुबई में बना लिया है ठिकाना

सपनों के सौदागर राशिद नसीम ने शाइन सिटी नाम से रियल स्टेट कंपनी खोलकर लोगों को अपने जाल में फंसाकर करीब 60,000 करोड़ रुपए की ठगी की। राशिद नसीम भारत छोड़कर दुबई भाग चुका था। अब तक शाइन सिटी कंपनी और उसके एमडी राशिद नसीम, उसके भाई आसिफ नसीम के साथ ही कंपनी के 40 से अधिक अफसरों और कर्मचारियों के खिलाफ लखनऊ समेत प्रदेश के कई जनपदों तथा दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल, गुवाहाटी जैसे राज्यों में धोखाधड़ी के हजारों मामले दर्ज हो चुके हैं।

शाइन सिटी के निदेशक राशिद की पत्नी गिरफ्तार : EOW ने कथित पत्नी को भी पकड़ा, 60 हजार करोड़ से ज्यादा की ठगी कर दुबई में बना लिया है ठिकाना
पुलिस की गिरफ्त में शाइन सिटी के निदेशक राशिद की पत्नी शगुफ्ता।

आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने बुधवार रात देश भर में निवेश के नाम पर ठगी करने वाली कंपनी शाइन सिटी के निदेशक की पत्नी को एक महिला कर्मचारी (कथित पत्नी) के साथ गिरफ्तार कर लिया। साथ ही इससे जुड़े लोगों के लिए गुरुवार तड़के से ही स्थानीय पुलिस की मदद से प्रयागराज व वाराणसी में छापेमारी कर रही है। शाइन सिटी का संचालक फरार चल रहा है और दुबई में ठिकाना बनाए हुए है।

राशिद दुबई से चला रहा ठगी का गोरखधंधा

सपनों के सौदागर राशिद नसीम ने शाइन सिटी नाम से रियल स्टेट कंपनी खोलकर लोगों को अपने जाल में फंसाकर करीब 60,000 करोड़ रुपए की ठगी की। राशिद नसीम भारत छोड़कर दुबई भाग चुका था। अब तक शाइन सिटी कंपनी और उसके एमडी राशिद नसीम, उसके भाई आसिफ नसीम के साथ ही कंपनी के 40 से अधिक अफसरों और कर्मचारियों के खिलाफ लखनऊ समेत प्रदेश के कई जनपदों तथा दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल, गुवाहाटी जैसे राज्यों में धोखाधड़ी के हजारों मामले दर्ज हो चुके हैं। ईडी ने भी दोनों महाठग भाइयों समेत शाइन सिटी कंपनी के छह अफसरों के खिलाफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

गोमतीनगर इंस्पेक्टर केके तिवारी ने बताया कि शाइन सिटी के संचालक राशिद नसीम पत्नी शगुफ्ता को ईओडब्ल्यू की टीम ने डालीबाग ग्रांडियर अपार्टमेंट स्थित उसके फ्लैट से गिरफ्तार किया है। जबकि कर्मचारी सबा (कथित पत्नी) को गोमतीनगर उजरियांव स्थित घर से उठाया। ईओडब्ल्यू ने दोनों को गोमतीनगर थाने में दाखिल किया है। गुरुवार को दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। शाइन सिटी के खिलाफ गोमतीनगर थाने में कई मामले दर्ज है। हालाकि अब ईओडब्ल्यू मामले की जांच कर रही है।

शाइन सिटी के निदेशक राशिद की पत्नी गिरफ्तार

सबा का प्रयागराज वाले घर में दबिश से पहले हो गई थी फरार

पुलिस सूत्रों के मुताबिक शाइन सिटी के निदेशक राशिद की कथित पत्नी शबा के प्रयागराज स्थित घर पर तीन दिन पहले ईओडब्ल्यू की टीम ने छापेमारी की थी। इसकी भनक लगते ही वह वहां से फरार हो गई थी। जहां से टीम ने एक इनोवा कार बरामद की थी और पूछताछ में सामने आया था कि गोमतीनगर में एक रिश्तेदार के घर छिपी है। जहां से उसे बुधवार को गिरफ्तार किया गया। सबा ने शाइन सिटी में बतौर एजेंट काम शुरु किया और राशिद से नजदीकियों के चलते उसकी पावर बढ़ती गई। इसी दौरान दोनों ने चुपके निकाह भी कर लिया। इसको लेकर खूब चर्चा हुई।

वाराणसी व प्रयागराज में छापेमारी जारी : पुलिस सूत्रों के मुताबिक शाइन सिटी से जुड़े लोगों की तलाश में प्रयागराज में करेली, रामबाग और जार्जटाउन में छापेमारी की गई। वहीं वाराणसी में सिद्धगीरी बाग निवासी कंपनी के निदेशक अमिताभ श्रीवास्तव की पत्नी मीरा श्रीवास्तव की तलाश की जा रही है। उसके खिलाफ गोमती नगर थाने में करीब 40 मुकदमे दर्ज हैं।

तीन दिन पहले भी एक एजेंट को किया था गिरफ्तार : टाउनशिप बनाने का झांसा देकर ठगी करने वाली शाइन सिटी कंपनी के एजेंट सोनू को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था। इंस्पेक्टर मुहम्मद अशरफ ने बताया कि गुड़ंबा थाना पुलिस और ईओडब्ल्यू की टीम ने सोमवार रात कुर्सी रोड से सीतापुर निवासी सोनू सिंह को पकड़ा था। वह स्पोर्ट्स कॉलेज के पास किराए के मकान में रह रहा था। यह कंपनी को निवेशक दिलाने का काम करता था।