अमीनाबाद के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग : इलाके में आग से अफरा-तफरी, दमकल की 8 गाड़ियों ने पाया काबू

नाज कॉम्प्लेक्स में स्टेशनरी की बड़ी मार्केट है। यहां से होल सेल का कारोबार होता है। प्रदेश भर में यही से माल सप्लाई होता है। इस भीषण आग में बाजार में लाखों का माल जलकर राख हो गया। दमकल के जल्दी पहुंचने से गनीमत यह रही कि आग आगे नहीं बढ़ने पाई, वरना यहां बड़े नुकसान के साथ जनहानि भी हो सकती थी।

अमीनाबाद के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग : इलाके में आग से अफरा-तफरी, दमकल की 8 गाड़ियों ने पाया काबू
अमीनाबाद के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग

लखनऊ के सबसे भीड़भाड़ वाले इलाके अमीनाबाद के गूईन रोड पर शुक्रवार को भीषण आग लग गई। लस्सी की दुकान से फैली आग ने पूरी बिल्डिंग को चपेट में ले लिया। सूचना पर दमकल की आठ गाड़ियां पहुंची। करीब तीन घंटे बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। सीएफओ विजय सिंह ने बताया कि गुईन रोड पर नाज कॉम्प्लेक्स के बाहर बाबा लस्सी कॉर्नर है।

इसी लस्सी की दुकान में अज्ञात कारण से आग लग गई। पलक झपकते ही आग कॉम्प्लेक्स तक पहुंच गई। देखते-देखते कॉम्प्लेक्स की कई दुकानें धूं-धूं कर जलने लगीं। जानकारी मिलते ही सभी फायर स्टेशन से गाड़ियां रवाना की गईं। हालांकि, गुईन रोड पर हर वक्त लगने वाले जाम की वजह से बड़ी मुश्किल से दमकल घटनास्थल तक पहुंच पाईं।

आग लगने से होल सेल बाजार में लाखों का नुकसान : नाज कॉम्प्लेक्स में स्टेशनरी की बड़ी मार्केट है। यहां से होल सेल का कारोबार होता है। प्रदेश भर में यही से माल सप्लाई होता है। इस भीषण आग में बाजार में लाखों का माल जलकर राख हो गया। दमकल के जल्दी पहुंचने से गनीमत यह रही कि आग आगे नहीं बढ़ने पाई, वरना यहां बड़े नुकसान के साथ जनहानि भी हो सकती थी। दरअसल, अमीनाबाद बहुत पुरानी बाजार है। यहां सभी बिल्डिंग 70 साल से पुरानी और बेहद घनी हैं। यहां आग लगने पर पूरी बाजार में फैलने का खतरा रहता है।