बिग अल्फा एलएलपी, यूपीएएन और एसोचैम यूपी-यूके के बीच साइन हुआ एमओयू

बिग अल्फा एलएलपी, नोएडा स्थित एक कंसल्टेंसी है। जो तीन डोमेन में काम करती है। इनमें मुख्य रूप से आईटी सॉल्यूशंस, डिजिटल मार्केटिंग और एमएसएमई और विशेष रूप से स्टार्टअप्स के लिए सरकारी कंसल्टेंसी में काम किया जा रहा है।….

बिग अल्फा एलएलपी, यूपीएएन और एसोचैम यूपी-यूके के बीच साइन हुआ एमओयू
उत्तर प्रदेश में उद्योगों और व्यवसायों को बढ़ावा

मुख्य बातें

  • यह समझौता एमएसएमई इकाइयों और स्टार्ट-अप के तेजी से विकास के लिए बड़ा सहायक सिद्ध होगा
  • स्वयं सहायता समूहों की विभिन्न जिलों की महिलाओं को प्रशिक्षण प्रदान करने में आएगी और तेजी
  • रोजगार सृजन के साथ आला क्षेत्रों में उभरती प्रौद्योगिकियों की शुरूआत भी अब संभव होगी

लखनऊ : 6 मार्च एमएसएमई इकाइयों और स्टार्ट-अप के तेजी से विकास के लिए नोएडा स्थित कंसल्टेंसी बिग अल्फा एलएलपी, उत्तर प्रदेश एंजेल नेटवर्क (यूपीएएन) और एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ उत्तर प्रदेश एंड उत्तराखंड (एसोचैम यूपी-यूके) के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जा रहे हैं।

बिग-अल्फा के साथ हो रहा यह समझौता सभी संबद्ध औद्योगिक इकाइयों और संस्थानों को बिग अल्फा की परामर्श सेवाओं का लाभ उठाने और व्यवसाय कार्यान्वयन में पंजीकरण, अनुपालन और वित्त से संबंधित चुनौतियों का सामना करने में मदद करेगा। बता दें कि बिग अल्फा एलएलपी, नोएडा स्थित एक कंसल्टेंसी है। जो तीन डोमेन में काम करती है। इनमें मुख्य रूप से आईटी सॉल्यूशंस, डिजिटल मार्केटिंग और एमएसएमई और विशेष रूप से स्टार्टअप्स के लिए सरकारी कंसल्टेंसी में काम किया जा रहा है।

बिग अल्फा एलएलपी विभिन्न औद्योगिक संगठनों और सरकारी विभागों के सहयोग से स्वयं सहायता समूहों की विभिन्न जिलों की महिलाओं को प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए काम करता है।  उत्तर प्रदेश एंजेल नेटवर्क (यूपीएएन) के साथ बिग एल्फा का यह एमओयू एक मजबूत बुनियादी ढांचे को विकसित करके राज्य में एक स्टार्टअप फ्रेंडली इकोसिस्टम स्थापित करने में मदद करेगा।  यह जमीनी स्तर पर नवाचार और उद्यमिता की संस्कृति को बढ़ावा देगा जिससे रोजगार सृजन होगा और आला क्षेत्रों में उभरती प्रौद्योगिकियों की शुरूआत होगी। इस प्रयास से राज्य की अर्थव्यवस्था और युवाओं के सशक्तिकरण को बढ़ावा मिलेगा। जबकि एसोचैम यूपी-यूके उत्तर प्रदेश के प्रमुख उद्योगों और संस्थानों का एक प्रमुख संघ है और इस समझौते से एमएसएमई इकाइयों और स्टार्ट-अप के तेजी से विकास और सुचारू कामकाज के लिए आवश्यक पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने में मदद करेगा।

पल्लव शर्मा
सीनियर पत्रकार