UP : पीएम मोदी 25 अक्टूबर को वाराणसी आ सकते हैं, कई बड़ी योजनाओं का देंगे तोहफा

आखिरी बार पीएम मोदी 15 जुलाई 2021 को संसदीय क्षेत्र वाराणसी आए थे और उन्होंने करीब 1500 करोड़ के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण किया था, जिसमें रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन भी शामिल था. इस सेंटर को जापान की मदद से बनाया गया है.

UP : पीएम मोदी 25 अक्टूबर को वाराणसी आ सकते हैं, कई बड़ी योजनाओं का देंगे तोहफा
: पीएम मोदी 25 अक्टूबर को वाराणसी आ सकते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आ सकते हैं. माना जा रहा है कि दिवाली से पहले भी प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को करोड़ों की योजनाएं गिफ्ट कर सकते हैं. पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान रिंग रोड का उद्घाटन भी कर सकते हैं. वहीं बताया जा रहा है कि वह बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे. असल में राज्य में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं और उससे पहले पीएम मोदी का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी  वाराणसी में प्रबुद्ध लोगों से संवाद करेंगे और इसके जरिए पीएम नरेंद्र मोदी काशी के लोगों से जुड़ेंगे। हालांकि पीएम मोदी के कार्यक्रम का प्रोटोकॉल अभी नहीं आया है. लेकिन जिला प्रशासन ने इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं.

परमपुर में हो सकती है पीएम मोदी की जनसभा : जो जानकारी सामने आ रही है, उसके मुताबिक वाराणसी के परमपुर में पीएम मोदी की रैली हो सकती है. क्योंकि इस साल इस गांव को गोद लिया गया था. हालांकि परमपुर के अलावासंदहा और भड़ाव को भी रैली के लिए विकल्प के तौर पर रखा गया है. वहीं तीनों गांव रिंग रोड के किनारे हैं और रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं. फिलहाल जिला प्रशासन ने जनसभा स्थलों का निरीक्षण किया है और वहां पर वहां पार्किंग सहित मूलभूत सुविधाओं तैयार किया जा रहा है.

काशी को दी थी 1500 करोड़ की सौगात : असल में आखिरी बार पीएम मोदी 15 जुलाई को संसदीय क्षेत्र वाराणसी आए थे और उन्होंने करीब 1500 करोड़ के प्रोजेक्ट दिए थे, जिसमें रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन भी शामिल था. इस सेंटर को जापान की मदद से बनाया गया है. वहीं जुलाई से सितंबर तक करीब 27 और प्रोजेक्ट पूरे हो चुके हैं. लिहाजा माना जा रहा है कि पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान इन योजनाओं को हरी झंडी दे सकते हैं, इसके साथ ही कुछ नई योजनाओं का शिलान्यास भी कर सकते हैं.

काशी में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बस : जानकारी के मुताबिक अपने वाराणसी दौरे में पीएम मोदी इलेक्ट्रिक बसों का भी तोहफा देंगे और जनसभा स्थल से इलेक्ट्रिक बसों की योजना को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके बाद ई-बसें रिंग रोड पर दौड़ना शुरू कर देंगी.