तीन साल से मुजफ्फरनगर में तैनात 28 पुलिसकर्मियों का तबादला, विधानसभा चुनाव की वजह से EC ने लिया फैसला

डीआईजी प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि मुजफ्फरनगर से पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर शामली और सहारनपुर जिले में किया गया है l ट्रांसफर किए गए 11 थाना प्रभारी समेत 28 पुलिसकर्मी पिछले तीन साले से ज्यादा समय से मुजफ्फरनगर में तैनात थे l इन्हें अब दूसरे जिलों में भेज दिया गया है.

तीन साल से मुजफ्फरनगर में तैनात 28 पुलिसकर्मियों का तबादला, विधानसभा चुनाव की वजह से EC ने लिया फैसला
यूपी विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया गया है l चुनाव आयोग के निर्देश पर 28 पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया है.

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया गया है. चुनाव आयोग के निर्देश पर 28 पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया है. मुजफ्फरनगर से 28 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर (Police Personnel Transfer)  दूसरे जिलों में किया गया है l ट्रांसफर किए गए 11 थाना प्रभारी समेत 28 पुलिसकर्मी पिछले तीन साले से ज्यादा समय से मुजफ्फरनगर में तैनात थे. इन्हें अब दूसरे जिलों में भेज दिया गया है.

सहारनपुर रेंज के डीआईजी प्रीतिंदर सिंह के मुताबिक चुनाव आयोग के निर्देश पर शुक्रवार को यह आदेश जारी किया गया था. जिसमें कहा गया था कि अगर पुलिस (UP Police) अधिकारी कम से कम तीन साल तक एक ही जगह पर काम करते हैं तो वे चुनाव वाले जिले (Election District) में तैनात नहीं रह सकते हैं. इसी वजह से उनका तबादला किया गया है.

28 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर : डीआईजी प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि मुजफ्फरनगर से पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर शामली और सहारनपुर जिलों में किया गया है. बता दें कि यूपी में बहुत ही जल्द विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में बड़े स्तर पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी चुनाव वाली जगहों पर लगाई जाएगी. लेकिन मुजफ्फरनगर में 28 पुलिसकर्मी पिछले 3 साल से ज्यादा समय से एक ही जगह पर तैनात थे. ऐसे में नियम के हिसाब से उनकी ड्यूटी चुनाव वाली जगहों पर नहीं लगाई जा सकती थी.

आगामी चुनाव के देखते हुए ही 28 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर पास के ही दूसरे जिलों में कर दिया गया है. यह ट्रांसफर यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग ने किया है. 11 थाना प्रभारियों समेत 28 पुलिस इंस्पेक्टरों का ट्रांसफर कर दिया गया है. यूपी में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं सियासी सरगर्मी भी बढ़ती जा रही है. वहीं चुनाव आयोग भी एक्टिव हो गया है. इसीलिए लंबे समय से एक ही जगह पर तैनात पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर कर दिया गया है. यह कदम चुनाव आयोग के निर्देश के बाद उठाया गया है.

चुनाव से पहले हरकत में इलेक्शन कमीशन : चुनाव नजदीक आते ही एक तरफ सियासी दल पूरी तरह से एक्टिव नजर आ रहे हैं तो वहीं चुनाव आयोग भी कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहता है. यही वजह से है कि पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल किया गया है. मुजफ्फरनगर से ट्रांसफर कर 28 पुलिसकर्मी सहारनपुर और शामली जिले में भेज दिए गए हैं.