Agra : आगरा में बेखौफ हुए चोर, पुलिसवाले सोते रहे और थाने से 25 लाख का माल उड़ा ले गए; 6 सस्पेंड

जगदीशपुरा थाने के मालखाना मोहर्रिर प्रतापभान रविवार सुबह नौ बजे ड्यूटी पर पहुंचे. जब उन्होंने ताला खोलकर अंदर देखा तो सामान अस्त-व्यस्त दिखा l बक्से का ताला भी टूटा हुआ था l उन्होंने बक्से को खोलकर देखा तो उसमें रखे 25 लाख रुपए गायब थे.

Agra : आगरा में बेखौफ हुए चोर, पुलिसवाले सोते रहे और थाने से 25 लाख का माल उड़ा ले गए; 6 सस्पेंड
आगरा में बेखोफ हुए चोर, थाने से में ही लगा दी 25 लाख की सेंध

उत्तर प्रदेश (UP News) के आगरा (Agra Police) में एक थाने में चोरी (का मामला सामने आया है l यहां चोरों ने थाने की तिजोरी में ही सेंध लगा दी l जानकारी के अनुसार चोरों ने शनिवार रात जगदीशपुरा थाने की तिजोरी (मालखाना) के पांच दरवाजे तोड़कर 25 लाख रुपए चुरा लिए l इस दौरान रात को थाने में मौजूद अधिकारी समेत छह पुलिसकर्मी सोते रहे l रविवार सुबह जब आला अधिकारियों को इसकी जानकारी मिली तो एडीजी राजीव कृष्ण और एसएसपी मुनिराज समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे l कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर समेत 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

मामला तब सामने आया जब जगदीशपुरा थाने के मालखाना मोहर्रिर प्रतापभान रविवार सुबह नौ बजे ड्यूटी पर पहुंचे. जब उन्होंने ताला खोलकर अंदर देखा तो सामान अस्त-व्यस्त दिखा. बक्से का ताला भी टूटा हुआ था l उन्होंने बक्से को खोलकर देखा तो उसमें रखे 25 लाख रुपए गायब थे l एडीजी ने बताया कि मालखाने का एक दरवाजा और खिड़की पीछे भी है l ये हमेशा बंद रहते हैं. वहीं दरवाजा और खिड़की टूटे मिले हैं.

दरवाजा तोड़कर मालखाने में घुसे चोर : जानकारी के अनुसार इसी तरफ थाने का दूसरा गेट लोहामंडी-बोदला रोड वाला है, जो बंद रहता है l आशंका है कि चोर इसी दिशा से दरवाजे को तोड़कर मालखाने में घुसे हैं l मामले में सीओ लोहामंडी की तरफ से अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है l मामले की जांच के लिए क्राइम ब्रांच, सर्विलांस और एसओजी समेत कई टीम लगाई गई हैं.

एसएसपी मुनिराज ने बताया कि थाने का एक गेट बोदला-लोहमंडी मार्ग पर है. ये बंद रहता है. यहां पर झाड़िया हैं l इस गेट के अंदर 25 मीटर की दूरी पर थाने के बने मालखाने का पिछला गेट और खिड़की है l चोरों ने पहले खिड़की का गेट खोलने की कोशिश की l जब वो इसमें सफल नहीं हुए तो उन्होने ताला तोड़ दिया और अंदर घुस गए.

दोबारा चोरी हुआ पैसे और सोना : इसके बाद बक्से का ताला तोड़कर 25 लाख रुपए चोरी कर लिए. ये कैश 13 अक्टूबर को आवास कालोनी के सेक्टर तीन में रहने वाले रेलवे के ठेकेदार प्रेमचंद के घर से चोरी की घटना के खुलासे में आरोपी से बरामद किया गया था l ये रकम उसने सोना बचेकर अपने पास रखी थी. चोरी का केस दर्ज कर लिया गया है.

रेलवे ठेकेदार के घर में चोरी के खुलासे में पुलिस ने 24 लाख रुपए कैश के साथ 3.96 ग्राम सोने की ब्रेड भी बरामद की थी l ये भी बक्से में ही रका हुआ था. इसके अलावा दो पिस्टल भी रखी थीं. जानकारी के अनुसार मालखाने में अभियुक्तों से बरामद सोने चांदी के जेवरात और असलहे रखे होते हैं.