लखनऊ में चौक के फूलमंडी में पिता को शराब पिलाने के विवाद में युवक की हत्या, गला रेतकर नाले में फेंका शव

वारदात के बाद शव को छिपाने के लिए पास में ही बहते नाले में फेंक दिया गया। पुलिस के मुताबिक, मृतक के पिता को शराब पिलाने से विवाद शुरू हुआ।

लखनऊ में चौक के फूलमंडी में पिता को शराब पिलाने के विवाद में युवक की हत्या, गला रेतकर नाले में फेंका शव
लखनऊ में पिता को शराब पीने के विवाद में युवक की हत्या

लखनऊ में चौक के फूलमंडी में कंचन मार्केट के पास शुक्रवार रात जरदोजी कारीगर शाहिद मिर्जा (28) की हत्या कर दी गई। वारदात के बाद शव को छिपाने के लिए पास में ही बहते नाले में फेंक दिया गया। पुलिस के मुताबिक, मृतक के पिता को शराब पिलाने से विवाद शुरू हुआ।

वहीं रात को वारदात के पहले आरोपियों ने युवक को शराब पिलाई फिर ईंट-पत्थर से सिर कूंचा और गला रेतकर हत्या कर दी। इस सनसनीखेज वारदात में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अन्य की तलाश की जा रही है।

प्रभारी निरीक्षक चौक प्रशांत मिश्रा के मुताबिक, इमामबाड़ा आकड़-बाकड़ के पास रहने वाले शाहिद मिर्जा जरदोजी का काम करता था। उसके भाई आसिम मिर्जा के मुताबिक, पिता अकबर मिर्जा को पहले शराब पीने की लत थी, लेकिन पिछले पांच-छह साल से शराब नहीं पी रहे थे। शुक्रवार दोपहर मोहल्ले के रहने वाले बकरीदी, उसके साथी चंदू और दो अन्य लोग पिता को बहाने से बुलाकर साथ ले गए।

इसके बाद उनको शराब पिला दी। पिता को शराब पिलाते हुए शाहिद ने देख लिया। उसने वीडियो बनाकर भेजा। वीडियो देखकर भाई के साथ मौके पर पहुंचे तो विरोध किया और पिता को लेकर घर आ गए। जब पिता को लेकर वापस आ रहे थे तभी आरोपियों से कहासुनी भी हुई थी।

आसिम के मुताबिक, शुक्रवार रात करीब 11 बजे वह अपने भाई शाहिद के साथ घर पर बैठा था। इसी दौरान वहां बकरीदी पहुंचा। वह शाहिद को बात करने के बहाने नींबू पार्क लेकर गया। वहां चंदू व उसका एक अन्य साथी मौजूद था। वहां बातचीत के दौरान शराब पिलाकर चौक फूलमंडी लेकर गए।

वहां ईंट-पत्थर से भाई का सिर कूंच दिया। इसके बाद धारदार हथियार से उसका गला रेतकर हत्या कर दी। हत्या के बाद शव नाले में फेंक कर भाग गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची चौक पुलिस ने शव को नाले से निकलवाया और ट्रॉमा लेकर पहुंची जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

स्थानीय लोगों ने दौड़ाकर दो को दबोचा : हत्या के बाद आरोपी शव को हुसैनाबाद कॉलेज के पीछे वाले नाले में फेंककर भागने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान तेज आवाज होने पर आसपास के लोग वहां जुट गए। भीड़ जुटती देख आरोपी वहां से भागने लगे। लेकिन संदेह होने पर स्थानीय लोगों ने आरोपियों को दौड़ा लिया जिसमें बकरीदी व चंदू को लोगों ने पकड़ लिया। उन्हें पुलिस के सुपुर्द कर दिया। वहीं एक आरोपी भाग गया जिसकी तलाश की जा रही है।

इंस्पेक्टर चौक प्रशांत कुमार मिश्र के मुताबिक, शाहिद का दोपहर में पिता को शराब पिलाने के विवाद में बकरीदी से झगड़ा हुआ था। इसके बाद देर रात बकरीदी ने साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। बकरीदी, चंदू समेत तीन के खिलाफ  हत्या का केस दर्ज कर दोनों नामजद आरोपितों को पकड़ लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।