12 से 15 अगस्त तक लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, रक्षाबंधन पर चलेंगी 600 से ज्यादा अतिरिक्त बस

आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान लखनऊ कुछ कपड़ा कारोबारियों ने अनोखी पहल शुरू की है। शहर की सबसे बड़ी दुकान गीता वस्त्रालय की तरफ से कपड़ा खरीदने पर तिरंगा झंडा दिया जा रहा है। अमीनाबाद गीता वस्त्रालय के मालिक प्रभु चलान ने बताया कि 15 अगस्त तक यह छूट रहेगी।

12 से 15 अगस्त तक लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, रक्षाबंधन पर चलेंगी 600 से ज्यादा अतिरिक्त बस
12 से 15 अगस्त तक लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक

अगर आपने अपने बैंक का कोई जरूरी काम नहीं निपटाया तो उसको गुरुवार को कर लें। शुक्रवार से अगले 4 दिनों तक बैंक बंद रहने वाले हैं। 11 और 12 अगस्त को रक्षाबंधन बनाया जा रहा है, लेकिन बैंक 12 को बंद रहेंगे। 13 को दूसरा शनिवार, 14 रविवार और 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के कारण बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में लोगों को यहां परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 4 दिनों तक ATM में भी कैश नहीं डाले जाएंगे। जिससे ग्राहकाें को परेशानी हो सकती है।

बैंक कर्मचारियों का दावा है कि इस दौरान करीब 40 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का चेक क्लीयरेंस फंसेगा। बड़े कस्टमर को इसकी जानकारी बैंक की तरफ से पहले ही दे दी गई है। उत्तर प्रदेश में करीब 10 हजार सरकारी और इतने ही निजी बैंकों में कोई काम नहीं होगा।

रक्षाबंधन पर बहनों के लिए चल रही फ्री बस : रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं के लिए 10 अगस्त रात्रि 12 बजे से 12 अगस्त रात्रि 12 बजे तक उत्तर प्रदेश परिवहन निगम निःशुल्क बस सेवा उपलब्ध करा रहा है। पूरे प्रदेश में इसके लिए अतिरिक्त बसों का संचालन किया जा रहा है। विभागीय अधिकारियों का दावा है कि करीब 6 सौ 50 अतिरिक्त बसों का संचालन किया जा रहा है।

कपड़ा खरीदने पर तिरंगा फ्री : आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान लखनऊ कुछ कपड़ा कारोबारियों ने अनोखी पहल शुरू की है। शहर की सबसे बड़ी दुकान गीता वस्त्रालय की तरफ से कपड़ा खरीदने पर तिरंगा झंडा दिया जा रहा है। अमीनाबाद गीता वस्त्रालय के मालिक प्रभु चलान ने बताया कि 15 अगस्त तक यह छूट रहेगी।