गाजियाबाद में 30 लाख की चोरी में बरामद करोड़ों रुपये : इंजीनियर ने दर्ज कराई 30 लाख की चोरी की रिपोर्ट, चोरों से बरामद हुए 1.12 करोड़

पुलिस जांच में यह भी पता चला है कि, उक्‍त इंजीनियर ने इसके अतिरिक्त अवैध तरीके से 9 लाख रुपये अपने रिश्तेदारों के बैंक खातों में भी ट्रांसफर किए थे। इन खातों को भी पुलिस ने फ्रीज करा दिए हैं। साथ ही इंजीनियर के धन स्त्रोतों की जांच के लिए एसएसपी ने आयकर विभाग और ईडी को पत्र भी लिखा है।

गाजियाबाद में 30 लाख की चोरी में बरामद करोड़ों रुपये : इंजीनियर ने दर्ज कराई 30 लाख की चोरी की रिपोर्ट, चोरों से बरामद हुए 1.12 करोड़
घटना की जानकारी देते एसएसपी गाजियाबाद

मुख्य बातें

  • गाजियाबाद से जहांगीराबाद जाते हुए 29 नवंबर को हुई थी चोरी
  • पुलिस ने चार चोरों को गिरफ्तार कर बरामद किया 1.12 करोड़ रुपये
  • आय के स्‍त्रोतों की जांच के लिए आयकर विभाग और ईडी को दी सूचना

गाजियाबाद में चोरी के एक मामले में ऐसा खुलासा हुआ है कि, आम व्‍यक्ति से लेकर पुलिस तक हैरान नजर आ रही है। साथ ही चोर के साथ-साथ चोरी के पीड़ित को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दरअसल, शहर में रहने वाले एक आईटी इंजीनियर ने 29 नवंबर को गाजियाबाद पुलिस में कार से 30 लाख रुपये चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद घटना की जांच में जुटी पुलिस ने इस चोरी में शामिल 4 आरोपियों को हिरासत में लेकर जब पूछताछ की तो पता चला कि, इन चोरों ने इंजीनियर के पास से 30 लाख रुपये नहीं बल्कि 1.12 करोड़ रुपये चोरी किए थे। पुलिस ने ये सभी पैसे बरामद कर लिए। साथ ही शिकायत दर्ज कराने वाले इंजीनियर और उसके भाई को भी हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस जांच में यह भी पता चला है कि, उक्‍त इंजीनियर ने इसके अतिरिक्त अवैध तरीके से 9 लाख रुपये अपने रिश्तेदारों के बैंक खातों में भी ट्रांसफर किए थे। इन खातों को भी पुलिस ने फ्रीज करा दिए हैं। साथ ही इंजीनियर के धन स्त्रोतों की जांच के लिए एसएसपी ने आयकर विभाग और ईडी को पत्र भी लिखा है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि, इंदिरापुरम स्थित आम्रपाली ग्रीन कॉलोनी निवासी इंजीनियर ने 29 नवंबर को मुकदमा दर्ज कराया था कि, गाजियाबाद से जहांगीराबाद जाते समय वह रास्ते में निर्मल पहलवान ढाबा पर नाश्ता करने के लिए रूका था। उसकी कार में एक बैग पड़ा था, जिसमें 30 लाख रुपये रखे थे। इस पैसे को उसी दौरान किसी ने चोरी कर लिए। यह शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ।

इंजीनियर बरामद नगदी के बारे में नहीं दे पाया जानकारी : एसएसपी ने चोरी के आरोप में गिरफ्तार आरोपियों से जब पूछताछ की गई तो आरोपियों ने बताया कि, उस बैग में 1.12 करोड़ रुपये रखे गए थे। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने जहांगीराबाद में एक बंद मकान के अंदर जमीन में दबाई गई चोरी की रकम को बरामद कर लिया। इसके बाद जब इंजीनियर से पूछताछ की गई तो उसने पूरी रकम की बात स्‍वीकार्य कर ली। इंजीनियर से पूछताछ में पता चला है कि, वह इस रकम को छिपाना चाहता था, जिसकी वजह से उसने इस बारे में पुलिस को जानकारी नहीं दी। पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला कि, इंजीनियर ने दो रिश्तेदारों के बैंक खातों में भी 4.5-4.5 लाख रुपये ट्रांसफर किए हैं। इन खातों को भी पुलिस ने फ्रीज करा दिया है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि, शिकायतकर्ता आईटी प्रोफेशनल हैं। वह मोबाइल गेम्स से जुड़े कार्य करता है। पुलिस द्वारा बरामद नगदी के बारे में इंजीनियर नहीं बता पाया है। इसलिए बाबत आयकर विभाग और ईडी को पत्र लिखकर जानकारी दी गई है।