कानपुर मेडिकल कॉलेज में कोरोना विस्फोट : 60 सीनियर और जूनियर डॉक्टर पॉजिटिव, बंद हो सकता है हैलट OPD

कानपुर के GSVM मेडिकल कॉलेज में है आसपास के जिलों के लोग भी इलाज कराने आते हैं। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के चलते अब यहां चलने वाली ओपीडी पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। मेडिकल कॉलेज के 60 से अधिक जूनियर और सीनियर डॉक्टर संक्रमण की चपेट में पिछले 48 घंटों में आ चुके हैं।

कानपुर मेडिकल कॉलेज में कोरोना विस्फोट : 60 सीनियर और जूनियर डॉक्टर पॉजिटिव, बंद हो सकता है हैलट OPD
ओपीडी बंद होने की संभावना 60 सीनियर व जूनियर डॉक्टर फिर मिले संक्रमित

कानपुर में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। कोरोना की चपेट में गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर भी आ रहे हैं। पिछले 48 घंटों में मेडिकल कॉलेज के 60 से अधिक डॉक्टर अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में मेडिकल कॉलेज प्रशासन डॉक्टरों को संक्रमण से बचाने के लिए गंभीर नजर आ रहा है। मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल का कहना है कि संक्रमण ऐसे ही बढ़ता रहा तो हैलट ओपीडी को बंद कर दिया जाएगा।

कभी भी बंद हो सकती है हैलट ओपीडी : मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल काला ने संकेत देते हुए कहा, मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में संक्रमण को रोकने के लिए हमको OPD बंद करनी पड़ सकती है।

हैलट के सहारे है कानपुर के आसपास के जिलों के मरीज : कानपुर के GSVM मेडिकल कॉलेज में है आसपास के जिलों के लोग भी इलाज कराने आते हैं। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के चलते अब यहां चलने वाली ओपीडी पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। मेडिकल कॉलेज के 60 से अधिक जूनियर और सीनियर डॉक्टर संक्रमण की चपेट में पिछले 48 घंटों में आ चुके हैं। ऐसे में ओपीडी में सीमित मरीजों को देखा जा रहा है।

जूनियर डॉक्टरों के एग्जाम भी होने है  : मेडिकल कॉलेज प्रिन्सिपल का कहना है कि जूनियर डॉक्टर के एग्जाम भी होने हैं। ऐसे में कोरोना को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। कई ऐसे भी डॉक्टर है जिन्हें दूसरी या तीसरी बार संक्रमण हुआ है। उनको सावधानी बरतनी पड़ेगी। अगर संक्रमित डॉक्टरों की संख्या बढ़ी तो हैलट को कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल बनाने पर फैसला लिया जा सकता है।